Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान युवक पर चाकू से हमला, मचा हड़कंप; तीन गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक युवक को चाकू मार दिया गया। घटना मंगलवार रात बक्शीपुर इलाके में हुई। पुलिस ने मौके से तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। घायल युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 18 Sep 2024 08:16 AM (IST)
Hero Image
चाकूबाजी में घायल युवक के रोते बिलखते परीजन।

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। गणेश प्रतिमा विसर्जन देखने निकले युवक को मंगलवार की रात बक्शीपुर में थवईपुल के पास मनबढा़ें ने चाकू घोंप दिया। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने मौके से मछली विक्रेता समेत तीन आरोपितों को चाकू से समेत दबोच लिया। कोतवाली थाना पुलिस घायल को जिला अस्पताल ले गई जहां से बीआरडी मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।

दुर्गाबाड़ी के रुद्रपुर मोहल्ले में रहने वाला 30 वर्षीय विवेक गौड़ धर्मशाला पर स्थित लोहे की दुकान पर काम करता है। मंगलवार की रात में दुकान से घर आने के बाद कपड़े बदलकर वह गणेश प्रतिमा विसर्जन देखने के लिए घर से निकला।

रात नौ बजे थवईपुल पर मछलीमंडी के पास कुछ युवकों से विवेक की कहासुनी हो गई।मामला बढ़ने पर उन्होंने थप्पड़ मार दिया। विरोध करने पर पिटाई करने के बाद कमर के ऊपर पीठ में चाकू घोंप दिया। विवेक की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोगों ने घटना की सूचना चौराहे पर खड़े पुलिसकर्मियों को दी तो उन्होंने मछली विक्रेता मनीष व इरफान नाम के युवक को मौके से दबोच लिया। कुछ देर बाद सरफराज भी पकड़ लिया गया।जिला अस्पताल पहुंचे घायल के स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल था।

इसे भी पढ़ें-आतिशी बनारस में बनकर आई थीं दुल्हन, अब संभालेंगी दिल्ली की कमान

पुलिस बता रही पुरानी रंजिश

कोतवाली थाना पुलिस का कहना है कि विवेक गौड़ व मनीष एक-दूसरे के परिचित है।इनके बीच पहले से विवाद चलता है।मंगलवार की रात में पुरानी रंजिश में कहासुनी के बाद पहले मारपीट हुई उसके बाद साथियों संग उसने चाकू से हमला कर दिया।

एसपी सिटी अभिनव त्यागी ने कहा कि थवईपुल के पास युवक पर चाकू से हमला करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती युवक की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। आरोपितों का कहना है कि नशे में पहुंचा युवक उन्हें गाली दे रहा था।विरोध करने पर हाथापाई करने लगा जिसके बाद उन्होंने चाकू से हमला कर दिया।

इसे भी पढ़ें- लखनऊ-आगरा सहित कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर