Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gorakhpur News: नदी में मिला युवक का शव, थाने पहुंची प्रेमिका ने कहा- चचेरे भाई ने ली जान

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक युवक का शव राप्ती नदी में मिला है। उसकी प्रेमिका ने पुलिस को बताया कि उसके चचेरे भाई ने उसकी हत्या कर दी है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। युवक की मां ने प्रेमिका समेत चार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

By Satish pandey Edited By: Vivek Shukla Updated: Sun, 15 Sep 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
रोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा करते लोग। इनसेट में मृतक। जागरण

जागरण संवाददाता,गोरखपुर। संदिग्ध परिस्थिति में गायब हुए 20 वर्षीय आजाद की हत्या करने के बाद शव को राप्ती नदी में फेंका गया था। शनिवार की सुबह सनहा गांव में मलौनी बांध के पास नदी में शव मिला। परिवार के लोगों ने आरोपितों पर कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया।

सीओ कैंट अंशिका वर्मा ने कार्रवाई का भरोसा देकर शांत कराया। आजाद की मां ने प्रेमिका समेत चार लोगों पर हत्या करने का मुकदमा दर्ज कराया है। शनिवार की शाम थाने पहुंची प्रेमिका ने बताया कि चचेरे भाई ने प्रेमी की जान ली है। खोराबार थाना पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

शनिवार सुबह राप्ती नदी में आजाद का शव उतराता देख ग्रामीणों ने परिजनों और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची खोराबार पुलिस शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया तो परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके घर पर बुलडोजर चलाने की मांग करते हुए हंगामा करने लगे।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर में पति ने पत्नी को हथौड़े से पीटकर की हत्‍या, डायल 112 पर दी सूचना

नौवा-अव्वल से मिर्जापुर जाने वाली बांध के किनारे की सड़क जाम कर परिवार के लोग हंगामा करने लगे। मामला बढ़ने पर आसपास के थानों की फोर्स बुला ली गई। सीओ कैंट अंशिका वर्मा ने सभी आरोपितों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने का भरोसा देकर शांत कराया।

आजाद की मां सोनमती देवी ने उसकी प्रेमिका व चचेर भाई विजय निषाद, दीपक निषाद, विजय की भाभी के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में धारदार हथियार से वार कर हत्या की करने की बात सामने आयी है। आरोपितों की तलाश में खोराबार थाना व क्राइम ब्रांच की टीम छापेमारी कर रही है।

शुक्रवार को लापता हुए थे युवक-युवती

शुक्रवार की भोर में सनहा गांव के रहने वाले आजाद और उसकी प्रेमिका रहस्यमय हाल में लापता हो गए हैं। युवक के घर के पीछे खेत में दोनों की खून से सनी चप्पलें मिली थी। घटना के बाद युवती के स्वजन घर में ताला बंद कर फरार हो गए। तब युवक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताई। 20 वर्षीय आजाद हाई स्कूल तक पढ़ाई करने के बाद मछली पालन करता था इसके लिए उसने घर के पास ही किराए पर पोखरा लिया था।

दोनों को साथ देख चचेर भाई ने की हत्या

भोर में पोखरा की तरफ जाने की बात कह आजाद घर से निकलाा था। चर्चा है कि शुक्रवार को युवती के चचेरे भाई विजय ने दोनों को वहां बातचीत करते हुए देख लिया। इसी दौरान आजाद के सिर पर कुल्हाड़ी से हमला कर हत्या कर दी। इसके बाद युवती को घर पहुंचाया। वह फिर घटना स्थल पर पहुंचा और आजाद के शव को राप्ती नदी में ठिकाने लगाया।

इसे भी पढ़ें-स्कूल कैंपस में तेंदुआ देख मचा हड़कंप, शिक्षक और कर्मचारियों ने 'क्लास' में छुपकर बचाई जान

एसपी सिटी अभिनव त्यागी ने कहा कि युवक की मां ने चार लोगों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।युवती भी मिल गई है,जिससे पूछताछ चल रही है।जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर