Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोरखपुर में प्यार का खौफनाक अंत, प्रेमिका की मौत की खबर सुन फंदे से लटक गया युवक; अस्पताल में जिंदगी से लड़ रहा जंग

जंगल सालिकराम क्षेत्र के सालिकराम क्षेत्र की रहने वाली युवती ने खुदकुशी कर ली। इसकी सूचना जैसे ही उसके पड़ोस में रहने वाले प्रेमी को हुई उसने भी आत्मघाती कदम उठा लिया। गनीमत रही कि मौके पर पहुंची पुलिस ने अन्य लोगों के सहयोग से उसे फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया। जहां उसकी हातल अभी नाजुक बताई जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Pragati ChandUpdated: Thu, 30 Nov 2023 10:46 AM (IST)
Hero Image
प्रेमिका की मृत्यु की सूचना पर फंदे से लटका युवक। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। जिले के शाहपुर के जंगल सालिकराम क्षेत्र में बुधवार की सुबह एक युवती की मौत की सूचना मिलने के बाद पड़ोसी युवक भी फंदे से लटक गया। घटनास्थल पर पहुंची पादरी बाजार पुलिस को युवक की सांसें चलती मिलीं। स्थानीय लोगों के सहयोग से फंदा काटकर उसे उतारा गया और बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत गंभीर बनी है। वहीं, युवती के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। दोनों के बीच में लंबे समय से प्रेम संबंध चल रहा था।

यह है पूरा मामला

सालिकराम क्षेत्र की रहने वाली बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा सुषमा भारद्वाज ने बुधवार की दोपहर में पंखे में दुपट्टे का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस के पहुंचने पर स्वजन पड़ोस के मंगल चौहान से प्रेम संबंध और खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाने लगे। पुलिस उसके घर पहुंची तो वह नहीं मिला।

यह भी पढ़ें, सत्याग्रह एक्सप्रेस में महिला यात्री को हुई प्रसव पीड़ा, गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर गूंजी किलकारी; जच्चा-बच्चा स्वस्थ

पिता को पादरी बाजार पुलिस चौकी पर आने को कहा गया। पुलिस रास्ते में ही थी कि मंगल के पिता सीताराम चौहान ने सूचना दी कि उनका बेटा भी फंदे से लटक गया है। चौकी पुलिस दोबारा मंगल के घर पहुंची। स्थानीय सभासद व पुलिसकर्मियों की मदद से फंदा काटकर नीचे उतारा गया।

फोन पर बात करते देख आग- बबूला हुआ था भाई

बताया जा रहा कि सुषमा दो भाई और दो बहनों में दूसरे नंबर की थी। मां की दो वर्ष पहले बीमारी से मौत हो चुकी है। पिता रोडवेज में संविदा पर बस चलाते थे। फालिज की बीमारी से नौकरी छूट गई और घर पर रहते हैं। दोनों भाई आरओ प्लांट पर काम करके घर की जीविका चलाते हैं। दो दिन पहले सुषमा को फोन पर बात करते हुए भाई ने देख लिया और फटकार लगाते हुए मोबाइल फोन व सिमकार्ड तोड़कर फेंक दिया था। घटना के समय बीमार पिता सो रहे थे। पुलिस अधीक्षक नगर कृष्ण कुमार बिश्नोई ने बताया कि जांच चल रही है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें, गोरखपुर के एसएसपी का लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन, चौकी प्रभारी व दारोगा को किया लाइन हाजिर