Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अमेरिका की ओलिविया ने यूपी के सचिन से रचाई शादी, जॉब के दौरान शुरू हुई थी Love Story; विदेशी बहू को देखने के लिए लगा तांता

सच‍िन शर्मा की अमेरिका की ओलिविया वेन से ह‍िंदू रीत‍ि-र‍िवाज से शादी चर्चा का व‍िषय बनी हुई है। भिलावां के सचिन शर्मा की अमेर‍िका में नौकरी के दौरान ओलिविया वेन से दोस्ती हुई थी जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला क‍िया। गुरुवार को हमीरपुर स्थित हरि गेस्ट हाउस में दोनों ने सात फेरे लेकर शादी रचाई।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 24 Nov 2023 02:40 PM (IST)
Hero Image
हमीरपुर स्थित हरि गेस्ट हाउस में शादी समारोह के दौरान सचिन व ओलिविया। सौजन्य- स्वजन

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। यूपी के हमीरपुर में रहने वाले सच‍िन शर्मा की अमेरिका की ओलिविया वेन से ह‍िंदू रीत‍ि-र‍िवाज से शादी चर्चा का व‍िषय बनी हुई है। भिलावां के सचिन शर्मा की अमेर‍िका में नौकरी के दौरान ओलिविया वेन से दोस्ती हुई थी, जो धीरे-धीरे प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला क‍िया। गुरुवार को हमीरपुर स्थित हरि गेस्ट हाउस में दोनों ने सात फेरे लेकर शादी रचाई। विदेशी बहू को देखने के ल‍िए लोगों को तांता लगा रहा।

भिलावां के नरायन नगर में रहने वाले सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मी महेश शर्मा और इनकी पत्नी उमा शर्मा विदेशी बहू की आवभगत की तैयारियों में जुटी दिखीं। महेश शर्मा ने बताया कि उनका बड़े पुत्र सचिन शर्मा ने बीटेक करने के बाद एमबीए की पढ़ाई अमेरिका में की। वहीं रहते हुए नौकरी भी करने लगा था। इस दौरान सचिन की ओलिविया वेन से मित्रता हुई। दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे। बात शादी की आई तो सचिन ने अपने रीति-रिवाज से शादी करने को ओलिविया को तैयार कर लिया।

ओल‍िव‍िया के साथ उनकी मां भी आई हैं भारत   

बीते दिनों ओलिविया सचिन के घर आ गई थीं और गुरुवार को दोनों की शादी हो गई। ओलिविया मूलरूप से अमेरिका के अरवाइन शहर की रहने वाली हैं। ओलिविया के पिता डन-वेन की वर्ष 2021 में कोरोना की चपेट में आकर मृत्यु हो गई है। ओलिविया सचिन से शादी करने को अपनी मां नैनडो के साथ भारत आई हुई हैं। ओलिविया को भी भारतीय रीति-रिवाज पसंद हैं।

यह भी पढ़ें: मेहनत से मिलिट्री तक…, नौवीं में ही पिता छोड़ गए थे दुनिया, भारतीय थल सेना में कैप्टन बनी बेटी

सच‍िन को म‍िल जाएगी अमेर‍िका की नागर‍िकता  

महेश शर्मा ने बताया कि सचिन काफी समय से अमेरिका में ही रहकर जॉब कर रहा था। उसे अमेरिका का ग्रीन कार्ड मिला हुआ है। अब अमेरिका नागरिक ओलिविया वेन से शादी होने के बाद सचिन को वहां की नागरिकता भी मिल जाएगी, जिसके बाद वह एनआरआई हो जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें