Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भीषण गर्मी में यूपी के इस जिले में दौड़ाई जा रहीं 'धक्का मार बसें', यात्री हुए परेशान

भीषण गर्मी में महोबा डिपो धक्का मार बसें दौड़ा रहा है जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। शनिवार को हमीरपुर डिपो में सवारियां लेने के लिए महोबा डिपो की बस आई। डीजल डलाने के बाद जब बस को स्टार्ट किया गया तो वह स्टार्ट नही हुई। इसके बाद यात्रियों को बस में धक्का लगाना पड़ा ।

By Anurag Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Sat, 22 Jun 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
हमीरपुर में खराब हुई महोबा डिपो की बस में धक्का मारते यात्री व स्टाफ के लोग। जागरण

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। रोडवेज की धक्का मार बसों में यात्रियों को यात्रा कराई जा रही है। जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। महोबा डिपो की बसों की हालत बहुत ही बदतर है। शनिवार को हमीरपुर डिपो में सवारियां लेने के लिए महोबा डिपो की बस आई। डीजल डलाने के बाद जब बस को स्टार्ट किया गया तो वह स्टार्ट नही हुई।

काफी देर परेशान होने के बाद बस में बैठे यात्री व अन्य स्टाफ ने बस को धक्का भी मारा। लेकिन बस चालू नहीं हो सकी। इस तरह की धक्का मार बसों में यात्रियों को यात्रा कराई जा रही है। जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। एआरएम आरपी साहू ने बताया कि यह महोबा डिपो की बस का मामला है। हमीरपुर डिपो से सभी बसों को कार्यशाला से चेक कराने के बाद ही रवाना किया जाता है। हमीरपुर डिपो की बस में ऐसी कोई समस्या नहीं है।

13 चालक व 53 परिचालक की कमी कैसे हो बसों का संचालन

यूपी के बलरामपुर में परिवहन निगम डिपो में बस चालक व परिचालक की स्थान रिक्त होने से डिपो का संचालन प्रभावित हो रहा है। डिपो 13 बस चालक व 53 परिचालक का स्थान रिक्त है। इससे बसों के संचालन में काफी दिक्कत हो रही है।वहीं, बसों का संचालन समय से न हो पाने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

साथ ही निगम के राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। सहायक क्षेत्रीय प्रभारी तरन्नुम ने बताया कि जब से चालक व परिचालक की नियुक्ति ठेकेदारी पर हो रही है। इसी लिए डिपो में कार्य करने से चालक व परिचालक दूर हो रहे है। संविदा चालकों की नियुक्ति शीघ्र होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें - 

यूपी को महंगी बिजली का लगेगा झटका या नहीं बढ़ेंगी कीमतें? सुनवाई से पहले परिषद अध्यक्ष ने क्लियर किए अपने इरादे