Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हमीरपुर में ओवरलोड वाहनों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई, छह ट्रकों समेत बुलडोजर भी सीज; चालक के भागने पर GPS तोड़ा

सुमेरपुर क्षेत्र में दो ओवरलोड वाहनों का चालान करके पीटीओ चंदन पांडेय ने जुर्माना जमा कराया। जरिया क्षेत्र में बिना फिटनेस के संचालित हो रहे स्कूली वाहनों को सीज किया गया। फिटनेस समाप्त दो अन्य स्कूली वाहनों का चालान किया गया। इसमें क्षमता से अधिक बच्चे भी सवार थे। इसी क्षेत्र में स्कूली बच्चों का परिवहन कर रही एक बस का चालान किया गया।

By Anurag Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 23 Feb 2024 02:44 PM (IST)
Hero Image
हमीरपुर में ओवरलोड वाहनों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई, छह ट्रकों समेत बुलडोजर भी सीज; चालक के भागने पर GPS तोड़ा

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। बकाया, ओवरलोड और अनाधिकृत स्कूल वाहनों के विरुद्ध गुरुवार को एआरटीओ प्रवर्तन अमिताभ राय ने सरीला, जरिया, चिकासी, रिहुंटा और मुस्करा क्षेत्र में सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान छह ओवरलोड, एक स्कूल व एक बैकहोलोडर (बुलडोजर) को सीज किया गया।

इसके अलावा 13 ओवरलोड व तीन स्कूल वाहनों चालान किया गया। एआरटीओ ने बताया कि ललपुरा थानाक्षेत्र में एक ओवरलोड वाहन बीच सड़क छोड़कर चालक भाग गया। जिसे हटाने के लिए उसका जीपीएस तोड़कर ललपुरा थाने में सीज किया गया।

सुमेरपुर क्षेत्र में दो ओवरलोड वाहनों का चालान करके पीटीओ चंदन पांडेय ने जुर्माना जमा कराया। जरिया क्षेत्र में बिना फिटनेस के संचालित हो रहे स्कूली वाहनों को सीज किया गया। फिटनेस समाप्त दो अन्य स्कूली वाहनों का चालान किया गया। इसमें क्षमता से अधिक बच्चे भी सवार थे। जिसके चलते इनका चालान करके छोड़ा गया।

ओवरलोड वाहनों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई

इसी क्षेत्र में स्कूली बच्चों का परिवहन कर रही एक बस का चालान किया गया। चिकासी क्षेत्र में पांच ओवरलोड वाहनों को सीज किया गया। मुस्करा क्षेत्र में टैक्स बकाया संचालित हो रहे बैकहोलोडर (बुलडोजर) को सीज किया गया।

गुरुवार की सुबह राठ तिराहे पर ओवरलोड वाहनों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए एआरटीओ, पीटीओ ने 11 ओवरलोड ट्रकों को घेरकर पकड़ा गया। जिसके बाद खनिज की टीम बुलाकर पेपर चेक कराए गए और समस्त ओवरलोड वाहनों से लगभग 5.5 लाख रुपये का जुर्माना जमा कराया गया। इसके अतिरिक्त खनिज का भी जुर्माना जमा कराया गया।