Move to Jagran APP

नवोदय के विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन, नायब तहसीलदार से धक्कामुक्की, खाने की गुणवत्ता खराब होने का आरोप

जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों ने बिजली की समस्या व खाने की गुणवत्ता लगातार खराब होने पर गुरुवार रात प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्हें समझाने पहुंचे नायब तहसीलदार वीरपाल के अभद्रता करते हुए डपटने पर वहां आक्रोश फैल गया। हंगामा बढ़ने पर धक्का-मुक्की भी हुई। इस दौरान आपाधापी में छह छात्र व चार छात्राएं बेहोश हो गई जिन्हें सीएचसी में उपचार के लिए भेजा गया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Fri, 19 Jul 2024 02:11 AM (IST)
Hero Image
राठ में प्रदर्शनकारियों को डपटते नायब तहसीलदार वीरपाल व बहसबाजी करते विद्यार्थी। जागरण

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। जवाहर नवोदय विद्यालय के विद्यार्थियों ने बिजली की समस्या व खाने की गुणवत्ता लगातार खराब होने पर गुरुवार रात प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्हें समझाने पहुंचे नायब तहसीलदार वीरपाल के अभद्रता करते हुए डपटने पर वहां आक्रोश फैल गया। 

हंगामा बढ़ने पर धक्का-मुक्की भी हुई। इस दौरान आपाधापी में छह छात्र व चार छात्राएं बेहोश हो गई, जिन्हें सीएचसी में उपचार के लिए भेजा गया। नायब तहसीलदार ने अभद्रता और डपटने की बात को गलत बताया है। 

यह है पूरा मामला

राठ स्थित नवोदय विद्यालय में 449 छात्र छात्राएं हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्र-छात्राअें ने बताया कि विद्यालय में 17 दिनों से बिजली की समस्या है। बच्चे बीमार हो रहे हैं। खाने की गुणवत्ता दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। गार्ड से कुछ मंगाने पर उन्हें भी धमकाया जाता है। विद्यालय प्रशासन कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। 

प्रिंसिपल निधीश कुमार ने बताया कि सिर्फ बिजली की समस्या है, बाकी आरोप गलत हैं। इस पर भी छात्र नहीं माने तो नायब तहसीलदार वरीपाल को मौके पर बुलाया गया। उन्होंने विद्यार्थियों से प्रदर्शन बंद कर कॉलेज के अंदर जाने का कहा। न मानने पर डपटते हुए जबरन अंदर कर देने की बात कही तो सभी आक्रोशित हो गए। 

इस दौरान धक्कामुक्की हुई और उमस के चलते 12वीं कक्षा का छात्र गश खाकर वहीं गिर पड़ा। इसके अलावा दसवीं में पढ़ने वाली वर्षा, आल्या, खुशी व रुक्मिणी भी बिजली न आने व प्रदर्शन के दौरान उमस के कारण बेहोश होकर जमीन पर गिर गईं। 

एसडीएम विपिन कुमार ने बताया कि छात्र-छात्राओं की सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा। आरोपों की जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: Gonda Train Accident: 14 घंटों में खाली होगा रेलवे ट्रैक, हादसे के चलते छह ट्रेनें निरस्त, 22 का रास्ता बदला

यह भी पढ़ें: ‘मैं लड़ाई जरूर लड़ूंगी… राजा भैया की पत्नी के एलान ने मचाई खलबली, भानवी कुमारी सिंह के ट्वीट से सियासत में हलचल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।