Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: स्टेडियम प्रभारी के बिगड़े बोल, पीआरडी जवान से कहा- घास काटो, पोंछा लगाओ नही तो भाग जाओ...

हमीरपुर के टिकरौली गांव के मिनी स्टेडियम में तैनात पीआरडी जवान से सुरक्षा संबंधी ड्यूटी न लेकर उसके मैदान की घास काटने और निजी कार्य करने का काम लिया जा रहा है। पीड़ित पीआरडी जवान ने स्टेडियम प्रभारी व्यायाम प्रशिक्षक के उत्पीड़न से आहत होकर उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है। बताया झाड़ू-पोंछा करने के लिए भी कहा जाता है।

By Anurag Mishra Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 04 Oct 2024 08:56 PM (IST)
Hero Image
स्टेडियम प्रभारी के बिगड़े बोल - प्रतीकात्मक तस्वीर - फ्रीपिक

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। एक प्रशिक्षण के द्वारा सुमेरपुर ब्लाक के टिकरौली गांव के मिनी स्टेडियम में तैनात पीआरडी जवान से सुरक्षा संबंधी ड्यूटी न लेकर उसके मैदान की घास काटने और निजी कार्य करने का काम लिया जा रहा है। पीड़ित पीआरडी जवान ने स्टेडियम प्रभारी व्यायाम प्रशिक्षक के उत्पीड़न से आहत होकर उच्चाधिकारियों से न्याय की गुहार लगाई है।

सदर कोतवाली के कुछेछा निवासी पीआरडी जवान श्यामबाबू ने डीएम को संबोधित प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उसकी ड्यूटी टिकरौली गांव के मिनी स्टेडियम में लगी हुई है। उसके साथ चार अन्य पीआरडी जवान भी लगाए गए हैं। स्टेडियम के प्रभारी व्यायाम प्रशिक्षक मोहन यादव द्वारा पीआरडी जवानों का शोषण कर अभद्रता की जाती है।

कुछ जवानों से खाना-पीना, झाड़ू-पोंछा के कार्य कराए जा रहे हैं। मना करने वालों के साथ अभद्रता की जाती है। जबकि उनकी ड्यूटी में उक्त कार्य नहीं आते हैं। तीन अक्टूबर को जब वह व्यायाम प्रभारी के पास अपनी ड्यूटी टाइम और शैड्यूल लेने गया तो उससे कहा गया कि वह स्टेडियम की घास काटेगा, झाड़ू-पोंछा और सफाई करेगा। अन्यथा ड्यूटी न करो, भाग जाओ।

पीड़ित पीआरडी जवान ने लगाई कार्रवाई की गुहार

पीड़ित पीआरडी जवान ने उच्चाधिकारियों से इस मामले की जांच कर कार्रवाई की गुहार लगाई है। इस संबंध में जिला युवा कल्याण अधिकारी राहुल सिद्धार्थ का कहना है कि जवानों को खेलकूद संबंधी कार्य कराने के लिए लगाया गया है। इसके साथ ही स्टेडियम की देखरेख करने के भी निर्देश हैं। उन्हें अभी इस संबंध में कोई जानकारी नही है। वह सरकारी कार्य से बाहर हैं। आने के बाद मामले की जांच करेंगें।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें