Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP: हमीरपुर में MLA की पत्नी के स्थान पर पढ़ा रही निजी शिक्षिका, पूछने पर विधायक बोले- ये विरोधियों की साजिश

यूपी के हमीरपुर ज‍िले में प्रदेश की श‍िक्षा व्‍यवस्‍था की अजब-गजब तस्‍वीर सामने आई है। यहां के सुमेरपुर ब्लाक के पौथिया गांव निवासी विधायक डा.मनोज प्रजापति गांव के ही स्‍कूल में श‍िक्ष‍िका हैं लेक‍िन उन्‍होंने अपने स्‍थान पर एक निजी शिक्षिका को पढ़ाने के ल‍िए रखा है। जब ये सवाल व‍िधायक से पूछा गया तो उन्‍होंने इसे व‍िरोध‍ियों की साज‍िश करार द‍िया।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Thu, 10 Aug 2023 11:45 AM (IST)
Hero Image
Education In UP: हमीरपुर के ज‍िस स्‍कूल में MLA की पत्‍नी श‍िक्ष‍िका उस स्‍कूल के बच्‍चों से पूछताछ करता युवक

हमीरपुर, जेएनएन। समरथ को नहीं दोष गोसाईं.. तुलसीदास जी ने की चौपाई है तो सकारात्मक संदर्भ में मगर यहां इसका जिक्र किया सत्ता से मिली शक्ति के दुरुपयोग से है। भाजपा सरकार यूं तो शिक्षा की समृद्धि की हिमायती है पर उसके हमीरपुर सदर सीट से विधायक डा.मनोज प्रजापति की शिक्षक पत्नी देशप्राची अपने स्थान पर पढ़ाने के लिए एक पांच हजार मानदेय पर एक निजी शिक्षिका श्रेया सचान को परिषदीय स्कूल में लगा रखा है।

सुमेरपुर ब्लाक के पौथिया गांव निवासी विधायक की पत्नी उसी गांव के कन्या प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक पद पर तैनात हैं। पति के विधायक बनने के बाद से वह स्कूल में पढ़ाने के लिए नहीं गईं। उनके स्थान पर निजी शिक्षिका बच्चियों को पढ़ाती हैं। वह माह में एक दिन के लिए विद्यालय जाकर पूरे माह की हाजिरी लगा दे देतीं, इस तरह से उनको वेतन पूरा मिल रहा जिसमें से पांच हजार वह निजी शिक्षिका को देतीं हैं।

इंटरनेट मीडिया पर प्रचिलित वीडियो में स्कूल की प्रधानाध्यापक बता रही हैं कि देशप्राची माह में एक दिन आती हैं और सारे दिनों के हस्ताक्षर करके वापस चली जाती है। वहीं स्कूल में पढ़ने वाली छात्राएं कह रही हैं कि देशप्राची मैम एक दिन आती है और तुरंत चली जाती है। कई छात्राएं तो उन्हें पहचानती भी नही हैं। वीडियो प्रचलित होने के बाद से अब बीएसए आलोक सिंह का कह रहे हैं कि वह मामले की जांच कराएंगे।

विधायक बोले, विरोधियों की साजिश

प्रचलित वीडियो में दिख रहे सच के बाबत सदर विधायक डा.मनोज प्रजापति का कहना है कि उनकी पत्नी की तबीयत खराब चल रही है, जिसके कारण वह स्कूल नहीं गई हैं। हालांकि वह अवकाश लिए जाने की बात को टाल गए। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने वीडियो वायरल किया है वह विरोधियों से मिला हुआ है और उनकी छवि को खराब करने के लिए उनके द्वारा ऐसा कृत्य किया गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें