Move to Jagran APP

Somvati Amavasya 2024: चित्रकूट मेले के लिए हमीरपुर डिपो की 30 बसें तैयार, चालकों की छुट्टियां 4 सितंबर तक कैंसिल

Somvati Amavasya 2024 उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में सोमवती अमावस्या के दिन लगने वाले भव्य मेले के लिए हमीरपुर डिपो ने तैयारी पूरी कर ली है। यात्रियों की सुविधा के लिए 30 बसों का संचालन किया जाएगा।20 बसें हमीरपुर से चित्रकूट के लिए रवाना होंगी। वहीं यात्रियों को बसों की सुविधा हर आधे घंटे में मिलेगी जिससे यात्रा सुगम होगी।

By Anurag Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Sat, 31 Aug 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
सोमवती अमावस्या के लिए बसों की व्यवस्था

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। भदई सोमवती अमावस्या में चित्रकूट जाने वाले यात्रियों की सहूलियत के लिए हमीरपुर डिपो पूरी तरह से तैयार है। हमीरपुर डिपो की तरफ से आगामी सोमवार को सोमवती अमावस्या के दिन लगने वाले मेले के लिए कुल 30 बसों का संचालन किया जाएगा।

जिसमें दस बसों को चित्रकूट में ही लगा दिया गया है। इसके अलावा 20 बसें हमीरपुर से चित्रकूट के लिए संचालित की जाएगी।

अब चित्रकूट जा सकेंगे यात्री

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक आरपी साहू ने बताया कि सोमवार को चित्रकूट में सोमवती अमावस्या को लेकर मेला आयोजित होगा। जिसमें दूर दराज से भक्त चित्रकूट पहुंचेंगे और मंदाकिनी में डुबकी लगाएंगे। यात्रियों की सहूलियत के लिए हमीरपुर डिपो से कुल तीस बसों का संचालन किया जाएगा। इन बसों के सहारे यात्री चित्रकूट जा सकेंगे।

एआरएम ने बताया कि दस बसें चित्रकूट में ही लगा दी गई हैं। इसके साथ ही बीस बसों को हमीरपुर डिपो से चित्रकूट के लिए संचालित किया जाएगा। ताकि यात्रियों को सुगम यात्रा का लाभ मिल सके।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी चालकों व परिचालकों को भी निर्देशित कर दिया गया है। जिन चालकों व परिचालकों को ड्यूटी चित्रकूट जाने वाली बसों में लगाई गई है। उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं। चालक व परिचालक ड्रेसकोड में ड्यूटी करेंगे।

चार सितंबर तक के लिए चालकों व परिचालकों की छुट्टी निरस्त

एआरएम आरपी साहू ने बताया कि सोमवती अमावस्या को लेकर यात्रियों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो। इसके लिए चालकों व परिचालकों की छुट्टी भी निरस्त कर दी गई है। चित्रकूट मेला खत्म होने के बाद ही चालकों व परिचालकों को अवकाश दिया जाएगा। इस संबंध में दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

हर आधे घंटे में मिलेगी बस की सुविधा, यात्रा होगी सुगम

एआरएम आरपी साहू ने बताया कि चित्रकूट जाने के लिए हमीरपुर डिपो से हर आधे घंटे में यात्रियों को बस मुहैया कराई जाएगी। जिसके माध्यम से वह आराम से चित्रकूट जा सकें और स्वामी कामतानाथ के दर्शन कर सकें। इससे यात्रियों की यात्रा सुगम होगी।

यह भी पढ़ें- Gorakhpur News: सीएम योगी के ड्रीम प्रोजेक्ट सैनिक स्कूल का लोकार्पण करेंगे उपराष्ट्रपति, बनाने में खर्च हुए हैं 176 करोड़ रुपये

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।