Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

यूपी के इस जिले में SPG और खुफिया विभाग ने डाला डेरा, बम निरोधक दस्ते ने भी किया निरीक्षण; पढ़ें क्या है कारण

UP News प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी जनसभा को देखते हुए प्रशासन बिल्कुल सख्त है। इसी को मद्देनजर रखते हुए मंगलवार को एसपीजी व खुफिया विभाग की टीम ने कस्बे में अपना डेरा जमा लिया है। वहीं बमनिरोधक दस्ते ने भी सभास्थल के आस-पास निरीक्षण किया है। इसी के साथ हेलीपैड और सभास्थल का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है।

By Ankur Kumar Pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 15 May 2024 08:54 AM (IST)
Hero Image
एसपीजी और खुफिया विभाग ने डाला डेरा, बम निरोधक दस्ता ने किया निरीक्षण

संवाद सूत्र, राठ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी जनसभा को देखते हुए प्रशासन बिल्कुल सख्त है। इसी को मद्देनजर रखते हुए मंगलवार को एसपीजी व खुफिया विभाग की टीम ने कस्बे में अपना डेरा जमा लिया है। वहीं बमनिरोधक दस्ते ने भी सभास्थल के आस-पास निरीक्षण किया है। इसी के साथ हेलीपैड और सभास्थल का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है।

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी जनसभा कस्बे के बीएनबी इंटर कालेज मैदान में निर्धारित है। जिसको लेकर एसपीजी, बम निरोधक दस्ता और खुफिया विभाग ने पहले से ही अपना डेरा जमा लिया है। मंगलवार को बीएनवी डिग्री कालेज में तीन हेलीपैड और बीएनवी इंटर कालेज के क्रीड़ा स्थल में सभास्थल का एसपीजी टीम ने अपनी देखरेख में निर्माण कार्य करा रही है।

सभास्थल पर चल रहा बेरिकेडिंड का कार्य

सभास्थल के लिए तेजी से पंडाल व बेरिकेडिंग का कार्य चल रहा है। आने वाले लोगों के लिए कुर्सियों और कूलर की व्यवस्था होने लगी है। एसपीजी के अधिकारी हर व्यवस्था पर नजर रखे हुए हैं। मंगलवार को नोएडा से पहुंचे बम निरोधक दस्ते और खुफिया विभाग की टीम ने मैदान में पहुंच चप्पे-चप्पे की निगरानी की है। मैदान के बाहर सड़क किनारे चारों ओर साफ-सफाई का कार्य तेजी से चल रहा है।

वीएनबी डिग्री व इंटर कालेज के मैदान में कड़ी सुरक्षा लगा दी गई है। ताकि कोई भी बाहरी व्यक्ति अंदर नहीं जा सके। इस मौके पर जिलाधिकारी राहुल पांडेय, पुलिस अधीक्षक डा. दीक्षा शर्मा व जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। वहीं रैली प्रभारी हरीश भाटी, भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील पाठक, जिला प्रभारी देवेश कोरी समेत अन्य भाजपा पदाधिकारियों ने भी जन सभास्थल व हेलीपैड का निरीक्षण किया।

हेलीपैड परीक्षण के लिए आज उतरेगा एक हेलीकॉप्टर

रैली प्रभारी हरीश भाटी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनसभा को लेकर राठ के बीएनवी डिग्री कालेज में बनाए गए हेलीपैड का परीक्षण करने के लिए आज (बुधवार को) दिल्ली से एक हेलीकॉप्टर हेलीपैड पर उतरेगा। उसके परीक्षण करने के बाद ही प्रधानमंत्री के हेलीकाप्टर शुक्रवार को उतरेगा।

इसे भी पढ़ें: यूपी की इस सीट पर बढ़ी भाजपा की टेंशन! इंडी गठबंधन ने की घेराबंदी तो पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा