Move to Jagran APP

ट्रैफिक पुलिस की सख्त कार्रवाई, गाड़ियों के बोनट में छिपे हूटर हटवाए; 500 वाहनों का किया चालान

रविवार को टीआइ हरवेंद्र सिंह ने हेड कांस्टेबल असित कुमार कांस्टेबल जिरेंद्र पाल सिंह धर्मेंद्र कुमार यादव राधेश्याम अरविंद कुमार रजत कुमार रामेंद्र कुमार समेत पूरी टीम के साथ मिलकर कानपुर सागर हाईवे स्थित यमुना पुल के पास चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान चार पहिया वाहनों को रोककर चेकिंग की गई और जिन वाहनों में हूटर व प्रेशर हार्न लगे हुए थे। उन्हें हटवाया गया और...

By Anurag Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 23 Jun 2024 04:19 PM (IST)
Hero Image
ट्रैफिक पुलिस ने गाड़ियों के बोनट में छिपे हूटर हटवाए

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। शासन के निर्देशों के क्रम में यातायात प्रभारी हरवेंद्र सिंह के द्वारा लगातार चेकिंग अभियान चलाकर वाहनों के हूटर व प्रेशर हटाने की कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में रविवार को भी टीआइ ने अपनी टीम के साथ चेकिंग अभियान चलाया और गाड़ियों के बोनट के अंदर लगे हूटर हटवाए। इस दौरान टीम ने कुल 500 वाहनों का चालान किया।

बीते दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त निर्देश दिए थे कि वीआइपी कल्चर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभी प्रकार के वाहनों में लगे प्रेशर हार्न, लाइटें व हूटर हटवाए जाएं।

रविवार को टीआइ हरवेंद्र सिंह ने हेड कांस्टेबल असित कुमार, कांस्टेबल जिरेंद्र पाल सिंह, धर्मेंद्र कुमार यादव, राधेश्याम, अरविंद कुमार, रजत कुमार, रामेंद्र कुमार समेत पूरी टीम के साथ मिलकर कानपुर सागर हाईवे स्थित यमुना पुल के पास चेकिंग अभियान चलाया।

वाहनों के हूटर व प्रेशर हॉर्न हटवाए

इस दौरान चार पहिया वाहनों को रोककर चेकिंग की गई और जिन वाहनों में हूटर व प्रेशर हार्न लगे हुए थे। उन्हें हटवाया गया। चेकिंग के दौरान टीम ने गाड़ियों के बोनट खोलकर भी चेक किए और उसके अंदर लगे हूटरों को हटवाया। इसके अलावा कई वाहनों से काली फिल्म भी उतारी गई।

यातायात प्रभारी हरवेंद्र सिंह ने बताया कि इस चेकिंग के दौरान कुल पांच सौ वाहनों का चालान किया गया है व चार से पांच गाड़ियों से हूटर व प्रेशर हार्न हटवाए गए हैं। यह अभियान लगातार चलता रहेगा। किसी भी वाहन में लाइट, प्रेशर हार्न व हूटर नहीं लगा रहने दिया जाएगा।

शासन द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कर कार्रवाई जारी रहेगी। वहीं चेकिंग के दौरान कई गाड़ियों में उत्तर प्रदेश सरकार लिखा था। जिन्हें रोककर जांच तक नहीं की गई। बीते दिनों नकली अधिकारी बनकर वसूली करने वाला गिरोह भी पकड़ा जा चुका है। जबकि शासन के सख्त आदेश है कि किसी भी वाहन में यह लिखना वर्जित है।

यह भी पढ़ें- डाक विभाग में 4 ब्रांच पोस्ट मास्टर बर्खास्त, वजह पूछने पर बोले अधीक्षक- …इससे ज्यादा अभी कुछ नहीं बताया जा सकता

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।