Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Bijli Bill: बिना कनेक्शन के थमा दिया था ढाई लाख का नोटिस, घर के 40 मीटर की रेंज में नहीं है कोई खंभा

UP Bijli Bill उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में बिजली विभाग की एक कार्रवाई इन दिनों चर्चा का विषय बनी हुई है। गहरौली गांव निवासी कालीचरन को लाखों का बकायेदार बताकर नोटिस जारी कर दिया जबकि कालीचरण का कहना है कि उसने आजतक कभी बिजली का कनेक्शन लिया ही नहीं। इतना ही नहीं 40 मीटर के दायरे में उसके दरवाजे के आसपास कोई बिजली का खंबा भी नहीं है।

By Rajeev TrivediEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Tue, 26 Sep 2023 10:59 AM (IST)
Hero Image
UP Bijli Bill: तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। जागरण

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : मुस्करा विकासखंड क्षेत्र के गहरौली गांव में बीते दिनों जहां छह महीने से टूटी हुई बिजली की लाइन नहीं ठीक कर की जा रही है। वही गहरौली गांव निवासी कालीचरन अनुरागी पुत्र केशव अनुरागी के नाम बिजली विभाग ने कनेक्शन दिए बिना ही लाखों रुपये का बकायेदार घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें: Bijli Bill यूपी में बिजली विभाग का बड़ा एलान; उपभोक्ताओं को देने जा रहा है यह बड़ी सौगात- कर दी शुरूआत

कालीचरन ने बताया कि उसे तो जानकारी दो दिन पहले हुई जब राजस्व विभाग के अमीन ने घर आकर 2,57,391 का नोटिस थमाकर बताया कि बिजली विभाग का बकाया जमा करें।

यह भी पढ़ें:Bijli Bill Update बिजली बिल कम करने का नया तरीका पावर कारपोरेशन का बड़ा अपडेट विभाग ने खुद ही दी जानकारी

कालीचरन ने बताया कि उसने अपने नाम आजतक बिजली का कनेक्शन ही नहीं लिया। इतना ही नहीं 40 मीटर के दायरे में उसके दरवाजे के आसपास कोई बिजली का खंबा भी नहीं है। फ़िर भी विभाग ने बिल का नोटिस जारी कर दिया।

अभियान चलाकर वूसला राजस्व, तीन बिजली कनेक्शन काटे

नायब तहसीलदार राममोहन कुशवाहा ने बिजली विभाग की टीम के साथ आरसी वसूली अभियान चलाया। सोमवार को नायब तहसीलदार राम मोहन कुशवाहा ने बताया कि पचखुरा में दो लाख तेरह हजार तीस एवं पहरा व तुरना गांव में 90 हजार रुपये वसूले हैं। कुछ बकायेदारों ने एक सप्ताह का समय मांगा है। वहीं वसूली के दौरान बिल बकाया होने पर क्षेत्र के गांव में तीन कनेक्शन काटे गये हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें