Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UPPCL: बकाएदारों की रात अंधेरे में, बिजली विभाग ने काटे कनेक्शन; आगे भी जारी रहेगा अभियान

बिजली विभाग ने ने बकाएदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए देर रात उनके बिजली कनेक्शन काट दिए। इस अभियान के दौरान 25 हजार रुपये से अधिक के बकाएदारों पर कार्रवाई की गई। रात में कनेक्शन कटने से लोगों को उमस भरी गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ा। बिजली विभाग ने चेतावनी दी है कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा और बकाएदारों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

By Anurag Mishra Edited By: Riya Pandey Updated: Fri, 06 Sep 2024 03:51 PM (IST)
Hero Image
रात में बिजली विभाग की टीम ने चलाया अभियान

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। बिजली विभाग की टीम ने गुरुवार की रात बकाएदारों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान टीम ने 25 हजार रुपये के बकाएदारों के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की।

इसके साथ ही रात में कनेक्शन कटने से लोगों को उमस भरी गर्मी के बीच सारी रात गुजारनी पड़ी। वहीं रात में चलाए गए इस अभियान से लोगों के बीच अफरा तफरी मची रही।

रात के समय बिजली विभाग की कार्रवाई

गुरुवार की रात बिजली विभाग की अधिशाषी अभियंता डीएन प्रसाद के नेतृत्व में यह अभियान शहर के अमन शहीद, कोतवाली रोड समेत अन्य स्थानों में चलाया गया। जिसमें 25 कनेक्शन चेक किए गए। इस चेकिंग अभियान के दौरान 6 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए और 170000 रुपए की वसूली की गई।

रात्रकालीन अभियान के दौरान अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग उपखंड अधिकारी हरिश्चंद्र, अवर अभियंता अभिषेक साहू, कार्तिकेय त्रिपाठी, भारत सैनी, सीए पवन कुमार, लाइनमैन आमिर, नसीम, राकेश कुमार, संतोष कुमार, पप्पू साहू एवं अन्य कर्मचारी मौजूद रहे।

बकाएदारों में मच गई अफरातफरी

रात में बिजली विभाग की टीम निकलने से बकाएदारों में अफरातफरी मची रही। वहीं जिन लोगों के राते में कनेक्शन काटे गए। उनकी रात अंधेरे में गुजरी। रात में कनेक्शन कटने के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ा।

अधिशाषी अभियंता बिजली ने बताया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा और बकाएदारों पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन उपभोक्ताओं की बकाएदारी पड़ी हुई है वह कार्यालय में आकर शीघ्र जमा कर दें। अन्यथा की स्थिति में उनके कनेक्शन विच्छेदन की कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें- UPPCL: इटावा में 8500 बिजली उपभोक्ताओं पर गिरेगी गाज, विभाग ने की कार्रवाई की तैयारी