Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: वकील ने चांद पर खरीदी जमीन, मां को दिया तोहफा; सुशांत सिंह राजपूत से है खास कनेक्शन

Uttar Pradesh News अधिवक्ता प्रथम शुक्ला ने चंद्रमा पर जमीन खरीद ली है। वह 30 सितंबर को अपनी मां कल्पना शुक्ला के जन्मदिन पर तोहफे के रूप में रजिस्ट्री की कॉपी सौंपेंगे। उन्हें जमीन खरीदने का ऑनलाइन प्रमाण पत्र लूना सोसायटी की ओर से जारी किया गया है। चांद पर जमीन लेने वाले प्रथम शुक्ला बुंदेलखंड के पहले खरीदार बन गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek PandeyUpdated: Tue, 12 Sep 2023 08:40 AM (IST)
Hero Image
वकील ने चांद पर खरीदी जमीन, मां को दिया तोहफा; सुशांत सिंह राजपूत से है खास कनेक्शन

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : अधिवक्ता प्रथम शुक्ला ने चंद्रमा पर जमीन खरीद ली है। वह 30 सितंबर को अपनी मां कल्पना शुक्ला के जन्मदिन पर तोहफे के रूप में रजिस्ट्री की कॉपी सौंपेंगे। उन्हें जमीन खरीदने का ऑनलाइन प्रमाण पत्र लूना सोसायटी की ओर से जारी किया गया है।

चांद पर जमीन लेने वाले प्रथम शुक्ला बुंदेलखंड के पहले खरीदार बन गए हैं। उन्होंने 27 हजार रुपये में भूमि की रजिस्ट्री कराई है। विवेक नगर के प्रथम शुक्ला ने बताया कि बीते दो महीने से चांद को लेकर भारत की उपलब्धियों के बारे में पढ़ रहा था।

अचानक मन में ख्याल आया कि मैं भी चांद पर जमीन खरीद कर मां को उनके जन्मदिन पर उपहार स्वरूप भेंट करूं। मैंने इंटरनेट में कई साइटें देखीं और लूना सोसायटी को चुना। इसके बाद एक एकड़ जमीन खरीदने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर दिया। कंपनी की ओर से कई मेल आए और अंत में 27 हजार रुपये क्रेडिट कार्ड के माध्यम से देकर भूमि का मालिक बन गया।

इसे भी पढ़ें: ये दोस्ती हम नहीं छोड़ेंगे...किसान की मौत के बाद शव के पास खूब रोया बंदर, महिलाओं ने बंधाया ढांढस

रजिस्ट्री की कॉपी मेल पर आने के अलावा कूरियर के माध्यम से भी भेज दी गई है। प्रथम शुक्ल ने बताया कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 2018 में चांद पर जमीन खरीद रखी थी। रजिस्ट्री के हिसाब से लैकस फेलिसिटैटिस के नाम वाली जगह उन्हें मिली है। इसे खुशी की झील नाम से भी जाना जाता है। दावा किया कि यहीं पर सुशांत सिंह राजपूत को भी जमीन मिली थी।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर