Move to Jagran APP

UP News : यूपी के इस जिले में पानी की किल्लत से जूझ रहे लोग, नदी के पानी से बुझा रहे प्यास

नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या 19 ब्रह्मा डेरा मंझूपुर डांडा व बनवासी का डेरा के लोगों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा। दिए गए ज्ञापन में पीड़ितों ने बताया कि वर्ष 2021-22 में घर घर जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन डाली गई थी और टंकी का निर्माण जल निगम विभाग द्वारा कराया गया था।

By Anurag Mishra Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 30 Aug 2024 09:44 PM (IST)
Hero Image
पानी की समस्या को लेकर लोगों ने प्रदर्शन भी किया।

जागरण संवाददाता, हमीरपुर। पेयजल की किल्लत से जूझ रहे लोगों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को दिए गए ज्ञापन में पानी की मांग की है। लोगों ने बताया कि पेयजल योजना के तहत उनके मुहल्ले में पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। जिसके कारण लोगों को नदी से पानी लाकर पीना पड़ रहा है।

दो साल पहले डाली गई थी पाइप लाइन

नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड संख्या 19 ब्रह्मा डेरा, मंझूपुर डांडा व बनवासी का डेरा के लोगों ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा। दिए गए ज्ञापन में पीड़ितों ने बताया कि वर्ष 2021-22 में घर घर जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन डाली गई थी और टंकी का निर्माण जल निगम विभाग द्वारा कराया गया था, लेकिन कुछ दिनों के बाद विभाग द्वारा डाली गई पाइप लाइन जगह जगह क्षतिग्रस्त हो गई। जिसके कारण लोगों के घरों में पानी नही पहुंच रहा है। पानी के लिए लोगों को नदी का सहारा लेना पड़ रहा है।

समस्या का समाधान करने की मांग

इस संबंध में जल निगम को भी कई बार सूचित किया जा चुका है, लेकिन आज तक समस्या जस की तस है। वहीं टंकी का पानी सप्लाई करने के लिए कोई आपरेटर नियुक्त नहीं किया गया है। एक प्राइवेट व्यक्ति को जिम्मा दिया गया है जो अपने हिसाब से नलकूप का संचालन करता है। उन्होंने समस्या का समाधान करने की मांग की है। इस मौके पर सभासद राजबहादुर निषाद समेत सुरेश कुमार, कुलदीप कुमार, दिलीप कुमार, असमीन, रामबाबू, रामशरण, ऋषिकेश, इंद्रपाल, श्रीकांत, सुरेश कुमार मौजूद रहे। वहीं डीएम राहुल पांडेय ने जल्द समस्या के समाधान की बात कही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।