Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हापुड़ के राजीव नगर में नाले में गिरा बच्चा, तलाश जारी; हादसे का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

गढ़मुक्तेश्वर के राजीव नगर में बुधवार शाम को एक बच्चा नाले में गिर गया। स्वजन द्वारा बच्चे की तलाश की जा रही हैं। स्वजन का आरोप हैं कि प्रशासन द्वारा मदद नहीं मिल रही हैं। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है जिसमें बच्चा नाले में गिरता हुआ दिखाई दे रहा है। स्थानीय लोग कई बार नाले पर स्लैब लगवाने की मांग कर चुके हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 01 Aug 2024 09:53 AM (IST)
Hero Image
स्वजन ने नगर पालिका पर लापरवाही का आरोप लगाया। फोटो- जागरण

शुभम कौशिक, गढ़मुक्तेश्वर। नगर के मोहल्ला राजीव नगर में बुधवार शाम को एक बच्चा नाले में गिरकर लापता हो गया था। सीसीटीवी फुटेज में बच्चा घर के बाहर खुले नाले में गिरता दिखाई दे रहा हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस बच्चे की तलाश में जुटी है।

सीसीटीवी में नाले में गिरता हुआ दिखा बच्चा

जानकारी के अनुसार राजीव नगर के रहने वाले संजय ने बताया कि उसका तीन वर्षीय बेटा शिवा शाम सात बजे से लापता है। काफी तलाश करने के बाद भी बच्चे का पता नही चल सका है।

संजय ने आशंका जताई थी कि घर के बाहर निकल रहे नाले में उसका बेटा गिर गया है। जिसके बाद घर के समीप स्थित स्कूल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच कराई गई, फुटेज में बच्चा नाले में बहता हुआ दिखाई दे रहा है। जिसके बाद गोताखोरों द्वारा बच्चे की तलाश पूरी रात की गई, लेकिन बच्चे का कोई सुराग नहीं लगा।

नगर निगम पर लापरवाही का आरोप

बुधवार को हुई भारी बारिश की वजह से नाला उफान पर था। स्थानीय लोगों द्वारा नाले पर स्लैब लगवाने के लिए कई बार शिकायत की गई, लेकिन अधिकारियों की लापरवाही की वजह से नाले पर स्लैब नही लगवाई गई। जिससे संबंधित विभाग के अधिकारियों की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हो रहा है।

बच्चे के नाले में गिरने के बाद उच्चाधिकारियों द्वारा मौके का निरीक्षण किया जाएगा। लापरवाही पर पर्दा डालने के लिए एक दूसरे विभाग को दोषी ठहराया जाएगा, लेकिन सवाल खड़ा होता है कि घटना से पहले उच्चाधिकारी अपने कार्यालयों से बाहर निकलना मुनासिब नहीं समझते हैं।

अधिकारियों की लापरवाही के चलते लोगों को अपनी जान गवानी पड़ती है। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मुनीश प्रताप सिंह ने बताया पुलिस बच्चे की तलाश में जुट गई है। सीसीटीवी फुटेज में बच्चा नाले में बहता हुआ दिखाई दे रहा है। जिसके बाद गोताखोरों को बुलाया गया है।