Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur News: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आकर किसान और बैल की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

हापुड़ में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से एक किसान और बैल की मौत हो गई। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने शिनाख्त की और किसान के स्वजन को सूचित किया। जिसके बाद स्वजन मौके पर पहुंचे और विलाप करने लगे। मृतक की पत्नी जमीला व चार को उसकी मौत पर रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। अभी मामले में तहरीर नहीं मिली है।

By Kesav Tyagi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 01 Aug 2024 03:47 PM (IST)
Hero Image
बैलगाड़ी में सवार होकर पशुओं का चारा लेने जा रहा था किसान। फोटो- जागरण

केशव त्यागी, हापुड़। जंगल से बैल गाड़ी में पशुओं के लिए चारा लेकर लौट रहा एक किसान थाना देहात क्षेत्र के एनएच-09 स्थित गांव सुल्तानपुर अंडरपास के पास टूटी पड़ी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया।

इस दौरान किसान व बैल की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। बेल के शव को जमीन में दफना दिया है। फिलहाल मामले में तहरीर नहीं दी गई है।

थाना देहात प्रभारी निरीक्षक सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि मोहल्ला चैनापुरी का इमरान अब्बासी के पिता बब्लू अब्बासी (50 वर्षीय) किसान है। खेती बाड़ी के काम के साथ वह पशुपालन का भी काम करता था।

सुल्तानपुर अंडरपास के पास हुआ हादसा

बृहस्पतिवार सुबह करीब आठ बब्लू अब्बासी बैलगाड़ी में सवार होकर पशुओं का चारा लेने के लिए गांव सुल्तानपुर के जंगल में जा रहे थे। एचएच-09 स्थित गांव सुल्तानपुर अंडरपास के पास पहुंचने पर बैल व बब्लू अब्बासी हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गई।

इस दौरान बब्लू अब्बासी व बैल बुरी तरह झुलस गए और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। इस दौरान वहां से गुजर रहे राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची। 

युवक ने गंगा पुल से लगाई छलांग, बचाया

उधर, तीर्थ नगरी ब्रजघाट स्थित गंगा पुल से एक व्यक्ति ने आर्थिक तंगी के चलते गंगा पुल से छलांग लगा दी। युवक को डूबता देख गंगा स्नान कर रहे श्रद्धालुओं ने शोर मचा दिया। श्रद्धालुओं का शोर सुन नाविक ने अपनी नाव गंगा में दौड़ा दी और व्यक्ति को सकुशल बचा लिया।

जानकारी के अनुसार जनपद बुलंदशहर के थाना स्याना के अंतर्गत एक गांव का रहने वाला व्यक्ति आर्थिक तंगी से परेशान होकर गंगा पुल पर पहुंच गया और गंगा में छलांग लगा दी।

व्यक्ति को डूबता देख नाविक ने तत्परता दिखाते हुए व्यक्ति को सकुशल बचा लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने व्यक्ति के स्वजन को सूचना देकर मौके पर बुलाया और समझा-बुझाकर उनके सुपुर्द कर दिया।