Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur News: बछलौता अंडरपास पर पेट्रोल के टैंकर में लगी भीषण आग, दो लोग झुलसे

हापुड़ में मंगलवार सुबह एक हादसा हो गया। बछलौता अंडरपास पर नॉन पार्किंग में एक ट्रॉला खड़ा था उससे पेट्रोल का टैंकर टकरा गया। इससे पेट्रोल के टैंकर में भीषण आग लग गई। इस हादसे में दो लोग झुलस गए। दोनों को गंभीर हालत में इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल भेजा गया है। यहां से दोनों को इलाज के लिए मेरठ के अस्पताल रेफर किया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Tue, 23 Jul 2024 07:41 AM (IST)
Hero Image
ट्रॉला से टक्कर के बाद टैंकर में लगी आग। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, हापुड़। बाबूगढ़ थाना क्षेत्र में बछलौता अंडरपास के ऊपर सोमवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे अल्कोहल/ईएनए (केमिकल) से भरा टैंकर और ट्रॉला में भिड़ंत हो गई। हादसे में टैंकर में भीषण आग लग गई। आग लगने से हाईवे पर अफरा तफरी मच गई।

सूचना मिलने पर दमकल कर्मी और पुलिस टीम मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने काफी मशक्कत कर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। हादसे में टैंकर का चालक और क्लीनर गंभीर रूप से झुलस गए। जिन्हें गंभीर हालत में मेरठ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।पुलिस ने गढ़ से दिल्ली जाने वाला को वाहनों को बाबूगढ़ हापुड़ के पुराने रास्ते से डाइवर्ट कर दिया।

जानकारी के अनुसार मस्त अलीपुर कटारी थाना ठाकुरद्वार जनपद मुरादाबाद निवासी राहुल कुमार अपने साथी क्लीनर रंजीत सिंह के साथ टैंकर में अल्कोहल/ईएनए लेकर बरेली से मेरठ की माउद्दीनपुर चीनी मिल जा रहा था। जैसे ही वह बाबूगढ़ थाना क्षेत्र में बछलौता अंडर पास के ऊपर पहुंचा तो आगे जा रहे कंटेनर से टैंकर की भिड़ंत हो गई।

हादसा इतना जबरदस्त था कि कैंटर में भीषण आग लग गई। आग लगते ही हाईवे पर गुजर रहे वाहन चालकों में अफरा तफरी मच गई। मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्र हो गए और पुलिस को सूचना दी गई।

टैंकर में आग लगने की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी विजय गुप्ता पुलिस टीम के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और झुलसे चालक और क्लीनर को बाहर निकलवाकर दमकल कर्मियों को आग लगने की सूचना दी गई। सूचना मिलते ही मुख्य अग्निशमन अधिकारी मनु शर्मा दमकल गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच गए। दमकल कर्मियों ने आग बुझाने का प्रयास शुरू किया।

पुलिस ने झुलसे चालक और क्लीनर को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से चिकित्सकों ने गंभीर हालत देखते हुए मेरठ के एक अस्पताल के लिए रैफर कर दिया। थाना प्रभारी विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। झुलसे चालक का हालत गंभीर है। उपचार के लिए दोनों को मेरठ के अस्पताल के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।