Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur Fire: 50 साल पुरानी पावर लूम फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का सामान और रुपये जलकर स्वाहा

Hapur Power Loom Factory Fire हापुड़ जिले के कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पीरबाउद्दीन में सोमवार देर रात एक पावर लूम फैक्ट्री आग की भेंट चढ़ गई। जिसके बाद वहां पर लाखों का सामान के साथ ही रुपये जलकर स्वाहा हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की पांच गाड़ियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया।

By Dharampal Arya Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 24 Sep 2024 10:10 AM (IST)
Hero Image
Hapur News: आग से जलने के बाद फैक्ट्री में रखे सामान की तस्वीर। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, हापुड़। कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला पीरबाउद्दीन में सोमवार देर रात एक पावर लूम फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने विकराल रूप घारण कर लिया। इससे आसपास के क्षेत्र में अफरा तफरी मच गई। सूचना मिलने पर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों को आग बुझाने को छह घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। आग लगने से लाखों रुपये का सामान और मशीनें जलकर राख हो गई। प्रारंभिक जांच में शॉर्ट-सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है।

आग लगने के बाद इलाके में मची अफरा-तफरी

जानकारी के अनुसार मोहल्ला पीरबाउद्दीन के रहने वाले नफीस की पावरलूम फैक्ट्री पीरबाउद्दीन में करीब 50 साल से है। सोमवार की रात को अचानक पावर लूम में आग लग गई। आग लगने से आसपास के क्षेत्र के लोगों में अफरा-तफरी मच गई।

आनन-फानन में दमकल की पांच गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

सूचना मिलने पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन आग विकराल रूप धारण कर चुकी थी। इस पर दमकल और कोतवाली पुलिस (Hapur Police) को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही दमकलकर्मी आनन-फानन में दमकल गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे। एक-एक करके पांच गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया।

शुरूआती जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट-सर्किट

पावरलूम के आसपास के लोगों को डर था कि कहीं आग उनके घरों में न लग जाए। दकमल कर्मियों ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। बताया गया कि आग लगने से लाखों रुपये और मशीनें जलकर स्वाहा हो गया था। दमकलकर्मियों के अनुसार प्रारंभिक जांच में शॉर्ट-सर्किट से आग लगना बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: UP News: शख्स ने पुल से गंगा में लगाई छलांग, सामने आई बड़ी वजह; गोताखोरों ने ऐसे बचा ली जिंदगी