Move to Jagran APP

करवाचौथ की रात को काल बनकर आया सांप, उजाड़ दिया पूरा परिवार; मां समेत दो बच्चों की मौत से पसरा मातम

Hapur News हापुड़ जिले में एक परिवार के लिए करवाचौथ की रात काल बनकर आई। मां और दो बच्चों की मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है। बताया गया कि रात में तीनों को सांप ने काट लिया था। सुबह तीनों को अस्पताल में ले जाया गया डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जानिए आखिर पूरा मामला क्या है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 21 Oct 2024 01:42 PM (IST)
Hero Image
करवाचौथ की रात को मां और दो बच्चों को सांप ने काट लिया, तीनों की मौत। जागरण फोटो
संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर/ बहादुरगढ़ (हापुड़)। Hapur News यूपी के हापुड़ जनपद में थाना क्षेत्र के सदरपुर गांव में घर में सोते समय भाई, बहन और उनकी मां को सांप ने डस लिया, जिससे वह घायल हो गए। इसके बाद बुलंदशहर के कई अस्पतालों में घायलों को ले जाया गया, लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

सदरपुर में रहने वाले रिंकू ने बताया कि रविवार की रात को करवाचौथ का पर्व मनाने के बाद खाना खाया था, जिसके बाद अपनी पत्नी पूनम (32), बेटे कनिष्क (9) और बेटी साक्षी (11) के साथ घर में जमीन पर सो गया था।

(घटना की जानकारी लगने पर पुलिस जांच के लिए पहुंची। जागरण फोटो)

अचानक से बेटे के रोने की आवाज आई

वहीं, सोमवार की सुबह को अचानक से बेटे के रोने की आवाज आई तो जाग गए और उसकी तबीयत खराब देख उसको उल्टी होने पर दवा दे दी। थोड़ी देर बाद बेटी और उसकी पत्नी को भी दिक्कत होने लगी। जिसके बाद रिंकू ने सही ढंग से पत्नी और बच्चों को देखा तो उनको सांप ने डसा हुआ था।

पत्नी के हाथ की अंगुली और बेटे के घुटने में काटा

रिंकू ने बताया कि उसकी पत्नी के हाथ की अंगुली, बेटी के हाथ में और बेटे के घुटने में सांप ने डंसा हुआ था। जिसके बाद तुरंत रिंकू सर्पदंश के इलाज के लिए निजी अस्पताल में ले गया, जहां से उन्हें बुलंदशहर के लिए ले जाया गया।

(मौके पर घटना की जानकारी लेते अधिकारी। जागरण फोटो)

अस्पताल में डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया

इसके बाद बीबीनगर और स्याना में उपचार दिलाने का प्रयास किया, लेकिन चिकित्सकों ने मां समेत उनके बच्चों को मृत घोषित कर दिया। एक परिवार में एक साथ तीन की मौत होने से कोहराम मच गया और गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

मां के साथ दो बच्चों की मौत से गांव में शोक

रिंकू ने बताया कि वह बच्चों के पालन पोषण के लिए कामगारी करता था। अचानक से सोमवार की सुबह को उठकर देखा तो मेरा पूरा परिवार उजड़ गया। रिंकू और उसके रिश्तेदार घर-परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें- SDM ज्योति मौर्या जैसा एक और मामला, बीवी को पढ़ाकर लगवाई नौकरी; फिर खाया धोखा

मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी

एसडीएम साक्षी शर्मा ने पुलिस प्रशासनिक टीम के साथ मौके पर पहुंच कर स्थिति जानी और रिंकू से तीनों के पोस्टमॉर्टम कराने के लिए कहा है, फिलाहल स्वजन पोस्टमॉर्टम कराने से इनकार कर रहे हैं। पुलिस प्रशासन मौके पर मौजूद है, वहीं घर में सांप की तलाश के लिए वन विभाग की टीम को लगाया हुआ है।

यह भी पढ़ें- नौकरानी की करतूत से हैरान रह गए सभी, मालिक की कोठी से चुराया इतना सोना-चांदी और रुपया गांव में खड़ा कर लिया मकान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।