Move to Jagran APP

अजीबो-गरीब मामला: पीछा न छोड़ रहा सांप, कर्मबीर जहां भी जाए वहीं काट लेता है, नौकरी गंवाने वाले पीड़ित ने SDM से लगाई गुहार

Haryana के Sonipat जिले में एक अजीबो-गरीब मामला प्रकाश में आया है। दरअसल जिले के मंडोरा गांव का एक व्यक्ति सांपों के बार-बार काटने से परेशान हो चुका है। इस समस्या के चलते उसकी नौकरी भी जा चुकी है। पीड़ित ने सीएम पोर्टल पर भी इसकी शिकायत की थी। अब उसने एसडीएम से इलाज कराने की गुहार लगाई है। पढ़िए आखिर सांप के बार-बार काटने का यह मामला क्या है?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 17 Jul 2024 10:28 AM (IST)
Hero Image
सोनीपत में कर्मबीर नाम के व्यक्ति को सांप बार-बार काट रहा है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, खरखौदा (सोनीपत)। Haryana में Sonipat District के एक गांव में अजीबो-गरीब मामला सामना आया है। इस मामले की जानकारी लगने पर अधिकारी भी हैरान हैं। उधर, यह मामला पीड़ित के गांव व आसपास के इलाकों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

मंडोरा गांव का है मामला

मंडोरा गांव के रहने वाले 44 वर्षीय कर्मबीर एक अलग ही प्रकार की परेशानी से गुजर रहे हैं। उनका कहना है कि बीते 24 साल से अब तक उन्हें 72 बार सांप काट चुका है, जिससे छुटकारा पाने का तरीका उसे सूझ नहीं रहा।

एसडीएम से लगाई इलाज कराने की गुहार

सीएम विंडो पर शिकायत देने के साथ ही अब उसने समाधान शिविर में एसडीएम श्वेता सुहाग से इसका इलाज कराने व इस समस्या के समाधान की गुहार लगाई। एसडीएम ने इस हैरान करने वाली शिकायत को सीएमओ को भेजते हुए कार्रवाई की बात कही है।

कर्मबीर का क्या कहना?

कर्मबीर का कहना है कि 24 वर्ष पहले वह भैंस को नहलाने के लिए तालाब पर गया था, वहां सांप पर पैर पड़ने से उसने काट लिया। ऐसा नहीं है कि वह घर पर हो तब ही ऐसा होता हैं, वह रिश्तेदारी में भी जाता है तब भी उसे सांप काट लेता है। कई जगह से वह इलाज करवा चुका है, लेकिन छुटकारा नहीं मिला। बार-बार सर्प दंश से वह कमजोर होता जा रहा है।

यह भी पढ़ें- World Snake Day: झारखंड के इस जिले में है सांपों की भरमार, हर घर से निकलते हैं सैंकड़ों सांप

नौकरी भी छूट गई

कर्मबीर ने बताया कि इस समस्या के चलते उसकी नौकरी भी छूट गई है। घर में उसकी पत्नी व दो बेटे हैं, लेकिन सांप आकर उसे ही काटता है। ऐसे में उसे बोरिक एसिड लगाकर सोना पड़ता है। वह चाहता है कि उसका सांपों से बचाव के लिए स्थायी समाधान ढूंढा जाए।

यह भी पढ़ें- Haryana News: अब हरियाणा में विकास दुबे जैसा मामला, शख्स को 40 से ज्यादा बार काट चुका सांप; मंदिर में जाकर हो जाता ठीक

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।