Move to Jagran APP

असदुद्दीन ओवैसी नहीं पहुंचे अदालत, अब 5 नवंबर को होगी सुनवाई; यूपी में काफिले पर हुआ था हमला

Asaduddin Owaisi News एआईएमआईएम (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी बृहस्पतिवार को हापुड़ में न्यायालय में नहीं पहुंचे। ओवैसी बुधवार को जेड की सुरक्षा में कोर्ट पहुंचे थे और इस दौरान उनके बयान दर्ज कराए गए थे। हालांकि जिस समय असदुद्दीन ओवैसी कोर्ट पहुंचे थे तो कचहरी को छावनी में तब्दील कर दिया गया। आगे विस्तार से पढ़िए पूरी खबर।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 08:04 PM (IST)
Hero Image
गुरुवार को असदुद्दीन ओवैसी कोर्ट में नहीं पहुंचे। फाइल फोटो

केशव त्यागी, हापुड़। जानलेवा हमले के मामले में दर्ज किए गए मुकदमे में बयान दर्ज कराने के लिए अब ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) बृहस्पतिवार को न्यायालय में नहीं पहुंचे। मुकदमे में न्यायाधीश ने पांच नवंबर की अगली तारीख लगा दी है।

इस केस की मुख्य बातें-

  • असदुद्दीन ओवैसी की कार के काफिले पर 3 फरवरी 2022 को पिलखुवा के एनएच-09 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा के पास फायरिंग की गई थी।
  • पुलिस ने वारदात में शामिल गौतमबुद्धनगर के सचिन, सहारनपुर के शुभम व मेरठ के आलीम को गिफ्तार कर जेल भिजवाया था।
  • इस मामले में बृहस्पतिवार को भी मुकदमे में बहस होनी थी। मगर किसी कारणवश ओवैसी न्यायालय नहीं पहुंचे।
  • बताया गया कि इस मामले में अब पांच नवंबर को असदुद्दीन ओवैसी के बयान दर्ज होंगे।

वादी पक्ष के अधिवक्ता आरिफ खान ने बताया कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार के काफिले पर तीन फरवरी 2022 को पिलखुवा के एनएच-09 स्थित छिजारसी टोल प्लाजा के पास फायरिंग की गई थी।

पिलखुवा थाने में दर्ज कराया था मामला

इस मामले में जिला आजमगढ़ के एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत खां की तहरीर पर थाना पिलखुवा में मुकदमा दर्ज किया गया था। बाद में पुलिस ने वारदात में शामिल गौतमबुद्धनगर के दुरियाई बादलपुर गांव के सचिन, सहारनपुर के सापला बेगमपुर नकुड़ के शुभम व मेरठ के थाना मुंडाली के गांव राधना के आलीम को गिफ्तार कर जेल भिजवाया था।

मुकदमे की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय ज्ञानेंद्र यादव के न्यायालय में चल रही थी। मामले में बुधवार को न्यायाधीश के समक्ष ओवैसी ने बयान दर्ज कराए थे।

आज मुकदमे में होनी थी बहस

बताया गया कि बृहस्पतिवार को भी मुकदमे में बहस होनी थी। मगर किसी कारणवश ओवैसी न्यायालय नहीं पहुंचे। न्यायाधीश ने मुकदमे की सुनवाई के लिए पांच नवंबर की तारीख नियत की है। तभी वह अपने बयान दर्ज कराएंगे।

कल भी अदालत पहुंचे थे असदुद्दीन ओवैसी

बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को जेड की सुरक्षा में हापुड़ कचहरी में पहुंचे थे, इस दौरान ओवैसी के बयान दर्ज किए गए थे। वहीं, आरोपियों के बयान भी दर्ज किए गए थे। हालांकि, ओवैसी के कोर्ट पहुंचने के दौरान कोर्ट को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। 

यह भी पढ़ें- दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर DPCC की बड़ी पहल, निर्माण परियोजनाओं के लिए लॉन्च किया धूल नियंत्रण पोर्टल

वहीं, इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी के साथ कुछ लोगों ने सेल्फी लेने की भी कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने किसी को भी ओवैसी के पास तक नहीं आने दिया था। 

यह भी पढ़ें- Delhi Metro Timing: रविवार को तड़के सवा तीन बजे से शुरू होगा मेट्रो का परिचालन, DMRC ने दिया अपडेट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।