Move to Jagran APP

दीवाली से पहले यात्रियों के लिए खुशखबरी, 29 अक्टूबर से चलेंगी और ज्यादा रोडवेज बसें; कर्मचारी भी होंगे मालामाल

Hapur News 31 अक्टूबर को देशभर में बड़े से धूमधाम के साथ दीपावली का पर्व मनाया जाएगा। इसी बीच उत्तर प्रदेश परिवहन निगम द्वारा दीपावली से पहले यात्रियों की सुविधा को लेकर खास तैयारियां की है। अतिरिक्त रोडवेज बसों को चलाया जाएगा। यह सेवा 29 अक्टूबर से दस नवंबर तक संचालित की जाएगी। लेख के माध्यम से जानिए कि इससे कर्मचारियों को कितना पैसा मिलेगा।

By Dhrub Sharma Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 24 Oct 2024 09:20 PM (IST)
Hero Image
UP Roadways Buses: बस से यात्रा करने वाले यात्रियों को मिलेगी खास सुविधा। फाइल फोटो
जागरण संवाददाता, हापुड़। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम (Uttar Pradesh Transport Corporation) द्वारा दीपावली से पूर्व यात्रियों की सुविधा को लेकर बसों के अतिरिक्त फेरे लगाने जाएंगे। यह सेवा 29 अक्टूबर से दस नवंबर तक जारी रहेगी।

एआरएम रणजीत सिंह ने बताया कि दीपावली त्योहार (diwali 2024) के मद्देनजर 29 अक्टूबर से दस नवंबर तक बसों का अतिरिक्त संचालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यात्रियों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए विभिन्न रुटों पर अतिरिक्त बसों को चलाया जाएगा।

3600 किलोमीटर बस चलाने पर 4200 रुपये का इनाम

उन्होंने बताया कि इस दौरान 3900 किलोमीटर बस चलाने वाले संविदा एवं आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को 5200 रुपये का इनाम दिया जाएगा। वहीं 3600 किलोमीटर बस चलाने पर 4200 रुपये का इनाम दिया जाएगा।

रणजीत सिंह, एआरएम। फोटो जागरण

इसके अतिरिक्त इससे ज्यादा बस संचालन करने पर 55 पैसे प्रति किलोमीटर का अतिरिक्त इनाम दिया जाएगा। वहीं कार्यशाला में कार्यरत कर्मचारियों को 13 दिवस कार्य करने पर 2100 एवं 12 दिन कार्य करने वाले कर्मचारियों को 1800 रुपये का इनाम दिया जाएगा।

हापुड़ वासियों को जल्द मिलेगी चाइल्ड हेल्पलाइन डेस्क की सुविधा

हापुड़ जिले के लोगों को बहुत जल्द ही चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 (Child Helpline Desk 1098) की सौगात मिलने वाली है। जिसके बाद शिकायतें लखनऊ नहीं बल्कि, यहीं पर गढ़ रोड स्थित सखी वन स्टॉप सेंटर पर स्थापित होने वाली हेल्पलाइन डेस्क पर आएगी।

जिसके तुरंत बाद शिकायतकर्ता को मदद उपलब्ध कराई जाएगी। बता दें कि अभी तक प्रदेश भर में जिला स्तर पर चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 के लिए कोई अलग से हेल्प डेस्क नहीं है। इसके बन जाने से स्थानीय लोगों को सहूलियत होगी।

'हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतें पहले जाया करती थी लखनऊ'

बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष अभिषेक त्यागी ने बातचीत में कहा कि प्रदेशभर में चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 के लिए कोई अलग से जिला स्तर पर हेल्प डेस्क नहीं है। हेल्पलाइन पर आने वाली शिकायतें पहले लखनऊ जाया करती थीं।

जिस कारण से समस्या का निवारण होने में समय लगता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उन्होंने आगे कहा कि सरकार की कोशिश है कि प्रदेश के सभी जिलों में महिला एवं बाल विकास विभाग ने अलग से चाइल्ड लाइन हेल्प डेस्क बनाया जाए। हेल्पलाइन डेस्क के लिए दस पदों पर कर्मचारी नियुक्त होंगे।

यह भी पढ़ें: सुनवाई होगी आसान, हापुड़ के लोगों को अब नहीं जाना होगा लखनऊ, जल्द मिलेगी चाइल्ड हेल्पलाइन डेस्क 1098 की कमान

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।