Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: टोल मागंने पर भड़के BKU कार्यकर्ता, आधा घंटे तक फ्री निकलवाए वाहन; NHAI के नियमों की उड़ी धज्जियां

BKU Tikait Worker ब्रजघाट टोल प्लाजा पर मंगलवार को उस समय हंगामा हो गया जब भाकियू कार्यकर्ताओं से टोल मांगा गया। इसके बाद कार्यकर्ताओं ने हंगामा करते हुए आधा घंटे तक टोल को फ्री करा दिया। इससे एनएचएआई को भारी नुकसान हुआ है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और किसी तरह मामले को शांत कराया। पढ़िए पूरा मामला क्या था।

By prashant sharma Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 17 Sep 2024 08:03 PM (IST)
Hero Image
Hapur News: ब्रजघाट टोल प्लाजा पर टोल मांगने पर भाकियू टिकैत के कार्यकर्ताओं का गुस्सा भड़क गया। जागरण फोटो

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर। नेशनल हाईवे स्थित ब्रजघाट टोल प्लाजा पर अमरोहा के भाकियू टिकैत से टोल मांगने पर करीब आधा घंटे के लिए हंगामा काटा। इस दौरान भाकियू के कार्यकर्ताओं ने टोल पर पहुंच कर आधा घंटे के लिए टोल फ्री करा दिया, जिससे टोल को लाखों रुपये का नुकसान हो गया। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत किया और समझा बुझाकर वहां से लौटा दिया गया।

टोल मांगने पर किया हंगामा

अमरोहा के भाकियू टिकैत युवा जिलाध्यक्ष योगेंद्र मंगलवार को अपनी कार में सवार होकर दिल्ली से अमरोहा लौट रहा था, जैसे ही गढ़ टोल प्लाजा पर पहुंचा तो योगेंद्र ने टोल बूथ पर अपना किसान संगठन का पहचान पत्र दिखाया, जिसके बाद बूथ कर्मी भाकियू कार्यकर्ता को डीजीएम के कक्ष में ले गया और टोल न देने की बात कही।

इसके बाद टोल डीजीएम दिनेश ने समझाते हुए कहा कि एनएचएआई (NHAI) की गाइडलाइन आई हैं, जिसमें साफ-साफ कहा गया है कि कोई भी वाहन बिना टोल दिए बगैर नहीं निकलेगा।

अन्य कार्यकर्ताओं को मौके पर बुलाया

इस बात से भाकियू टिकैत के जिलाध्यक्ष गुस्सा हो गए और मौके पर अन्य कार्यकर्ताओं को बुला लिया और हंगामा करते हुए करीब आधा घंटे के लिए टोल को फ्री करा दिया।

यह भी पढ़ें- 'कंगना रनौत को फौजी बेटी का 'प्रसाद' कम पड़ गया', मंडी सांसद पर राकेश टिकैत का आपत्तिजनक बयान

इसके बाद सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी नीरज कुमार और अन्य पुलिस कर्मियों ने मामले को शांत किया और बिना टोल दिए वाहन को वहां से समझा बुझाकर भेज दिया। इस दौरान टोल राजस्व को करीब दो लाख रुपये का नुकसान हुआ।

यह भी पढ़ें- Shamli News: कोर्ट में दाखिल नहीं कर सके महेंद्र सिंह टिकैत का मृत्यु प्रमाण पत्र, गैर जमानती वारंट

टोल प्लाजा डीजीएम दिनेश ने बताया कि एनएचएआई की गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है, निशुल्क वाहनों को नहीं निकाला जाएगा।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर