Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

NCR में अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, वीडियो वायरल होने पर 29000 वर्ग मीटर भूमि पर चला बुलडोजर

हापुड़ में एचपीडीए के अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध प्लाटिंग से जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ। वायरल हुए वीडियो में एक कॉलोनाइजर ने उनकी और प्राधिकरण अधिकारियों की मिलीभगत की सारी पोल खोल दी। वीडियो वायरल होने के बाद अवैध प्लाटिंग के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई। जगह-जगह कार्रवाई कर 29000 वर्ग मीटर भूमि पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

By Shubham Goel Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Wed, 13 Mar 2024 09:44 PM (IST)
Hero Image
NCR में अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

जागरण संवाददाता, हापुड़। अवैध कॉलोनी को लेकर वायरल हुए वीडियो के बाद एचपीडीए के अधिकारियों ने जमकर बुलडोजर चलाया है। जिस व्यक्ति की बातचीत की वीडियो वायरल हुई है। उसकी अवैध प्लाटिंग सहित जिले में जगह-जगह कार्रवाई कर 29000 वर्ग मीटर भूमि पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

प्राधिकरण के सचिव प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि ग्राम दस्ताेई रोड पर राशिद अली पर 5000 वर्ग मीटर, गोयना में राजेश दास, रविंद्र दास व दीपचंद सागर द्वारा 3200 वर्ग मीटर, ग्राम गोयना में किसान देवेंद्र कुमार, डीलर राशिद अली व अशोक द्वारा 5000 वर्ग मीटर, सिखेड़ा रोड पिलखुवा में पवन गुर्जर, वीरेंद्र, सुरेंद्र तेवतिया, विजयपाल व हाजी राशिद द्वारा 5000 वर्ग मीटर, ग्राम खेड़ा में लाला परमानंद व लाला ब्रजेश द्वारा 3800 वर्ग मीटर, ग्राम खेड़ा पुरानी सिखेड़ा रोड पर हरीश, हाजी गनी व सुभान द्वारा 4000 वर्ग मीटर और सिखेड़ा रोड पर ही विक्रम सिंह व हाजी इदरीश द्वारा 3000 वर्ग मीटर में बिना मानचित्र स्वीकृत कराए काटी गई अवैध प्लाटिंग पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई है। इस दौरान प्रभारी प्रवर्तन तुषारकांत जैन, अवर अभियंता प्रवीण गुप्ता, वीरेश राणा व राकेश सिंह तोमर मौजूद रहे।

बता दें कि एचपीडीए के अधिकारियों की मिलीभगत से अवैध प्लाटिंग से जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ। वायरल हुए वीडियो में एक कॉलोनाइजर ने उनकी और प्राधिकरण अधिकारियों की मिलीभगत की सारी पोल खोल दी। अधिकारी किस प्रकार से 150 रुपये वर्ग गज का सुविधा शुल्क लेकर अवैध प्लाटिंग करा रहे हैं।

इसको लेकर वीडियो में लंबी बातचीत हो रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जीरो टालरेंस की नीति की धज्जियां जिले में प्राधिकरण के अंदर उड़ रही हैं। एक टीवी चैनल पर प्रसारित वीडियो में हाजी राशिद नाम के व्यक्ति से दूसरा व्यक्ति एक प्लाट खरीदने पहुंचता है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर