Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शादी में मिले 15 लाख... नहीं मिली बस एक चीज, ससुरालवालों ने बहू को जमकर पीटा; 10 पर केस दर्ज

Hapur News शादी में 15 लाख रुपये दहेज देने के बाद भी एक महिला को कार न दे पाने के कारण उसके ससुराल वालों ने उसे बुरी तरह पीटा और घर से निकाल दिया। पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और एसपी के आदेश पर महिला थाने में ससुराल पक्ष के 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

By Kesav Tyagi Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Sat, 14 Sep 2024 01:49 PM (IST)
Hero Image
Hapur News: दहेज में कार न देने पर बहू को पीटा, 10 पर केस दर्ज। फाइल फोटो

केशव त्यागी, हापुड़। अतिरिक्त दहेज में कार की मांग पूरी न होने पर थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव बझैड़ा कलां के ससुराल पक्ष के लोगों ने विवाहिता के साथ मारपीट की और उसे घर से निकाल दिया।

पुलिस से शिकायत करने पर मौत के घाट उतारने की धमकी दी। मामले में एसपी के आदेश पर महिला थाने में ससुराल पक्ष के दस नामजद आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पिता ने दहेज में दिए थे 15 लाख रुपये

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में जिला गाजियाबाद के थाना लोनी क्षेत्र के गांव चिरोड़ी के इसराना ने बताया कि 29 अक्टूबर 2017 को उसका निकाह थाना कपूरपुर क्षेत्र के गांव बझैड़ा कलां के आजाद के साथ हुआ है। निकाह में पिता ने 15 लाख रुपए का दान दहेज दिया था।

निकाह के कुछ समय बाद से ही ससुराल पक्ष के लोगों ने अतिरिक्त दहेज में कार की मांग कर उसके के साथ मारपीट शुरू कर दी। घर न बिगड़े इस कारण वह प्रताड़ना सहती रही। निकाह के बाद पीड़िता ने एक पुत्री व एक पुत्र को जन्म दिया। इसके बाद भी आरोपितों ने उसे प्रताड़ित करना बंद नहीं किया।

पुलिस शिकायत में कही ये बात

छह जुलाई 2024 को बहन ससुराल पक्ष के आजाद, आबाद, रुकसाना, आबिद, फरमुदन, बेगमजहां, गुलफ्शा, शानू, असर मोहम्मद व साजिद ने मिलकर उसे बेरहमी से पीटा। पुलिस (Hapur Police) से शिकायत करने पर हत्या की धमकी दी और धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया।

किसी तरह पीड़िता मायके पहुंची और स्वजन को आपबीती सुनाई। जिसके बाद स्वजन पुत्री को लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे और शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। एसपी ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि मामले में नामजद आरोपितों के खिलाफ महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मामले की जांच कराकर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: Hapur Crime News: किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिवार में मचा कोहराम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर