Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur: तहसील में रिश्वत लेने वाले सेवानिवृत्त लेखपाल पर मुकदमा दर्ज, राजस्व निरीक्षक की तहरीर पर हुई कार्रवाई

आरोपित ने 11 हजार रुपये की रिश्वत के बाद दाखिल खारिज करने की बात कही थी। इसके बाद अब्दुल कदीम कई दाखिल खारिज कराने के लिए बार-बार तहसील में अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर लगाए। लेकिन उसका कार्य नहीं हुआ।

By Kesav TyagiEdited By: Abhishek TiwariUpdated: Sun, 29 Jan 2023 01:34 PM (IST)
Hero Image
Hapur: तहसील में रिश्वत लेने वाले सेवानिवृत्त लेखपाल पर मुकदमा दर्ज

हापुड़, जागरण संवाददाता। तहसील परिसर में दाखिल खारिज के नाम पर खुलेआम रिश्वत लेने वाले सेवानिवृत्त लेखपाल के खिलाफ राजस्व निरीक्षक ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। रिश्वतखोरी का एक वीडियो सोमवार को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ था। अधिकारियों की सांठगांठ से यह कर्मचारी सेवानिवृत्ति के बाद भी तहसील में काम कर रहा था।

राजस्व निरीक्षक रामबीर सिंह ने बताया कि हापुड़ तहसील के भूलेख अनुभाग में सेवानिवृत्त लेखपाल अरविंद शर्मा कार्यरत था। कुछ दिन पहले जिला गाजियाबाद के थाना भोजपुर के गांव तोड़ी के रहने वाले अब्दुल कदीम ने हापुड़ में कुछ जमीन खरीदी थी। जमीन को उसे तहसील में दाखिल खारिज कराना था, लेकिन इसकी ऐवज में अरविंद शर्मा उससे रिश्वत मांग रहा था।

गुपचुप तरीके से बना ली थी वीडियो

आरोपित ने 11 हजार रुपये की रिश्वत के बाद दाखिल खारिज करने की बात कही थी। इसके बाद अब्दुल कदीम कई दाखिल खारिज कराने के लिए बार-बार तहसील में अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर लगाए। लेकिन, उसका कार्य नहीं हुआ। इसके बाद मजबूरन उसने सेवानिवृत्त लेखपाल को 11 हजार रुपये की रिश्वत दी थी।

इस दौरान उसने रुपये देते हुए ही गुपचुप तरीके से वीडियो बना ली थी। रिश्वत लेने के बाद भी सेवानिवृत्त लेखपाल ने पांच माह के बाद भी उसका काम नहीं किया। इससे परेशान होकर उसने पूरे मामले की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर दी थी।

मामले में डीएम मेधा रूपम ने एसडीएम को वीडियो की जांच कर रिपोर्ट मांगी थी। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि मामले में सेवानिवृत्त लेखपाल अरविंद शर्मा के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। मामले की जांच कर निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।