Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur: सपा विधायक सहित तीन के खिलाफ FIR दर्ज, 60-70 समर्थक भी आए लपेटे में; जानिए पूरा मामला

Hapur News गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के घोड़ा फार्म हाउस में बिना अनुमति के जनसभा करने के प्रयास और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने सरधना से सपा विधायक सहित तीन को नामजद करते हुए 60-70 अज्ञात समर्थकों पर रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस की ओर से सपा विधायक पर कार्रवाई किए जाने के बाद राजनीति गर्मा गई है।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 19 Sep 2023 06:48 PM (IST)
Hero Image
सपा विधायक सहित तीन के खिलाफ FIR दर्ज, धारा 144 का उल्लंघन करने का आरोप

हापुड़, जागरण संवाददाता। गढ़मुक्तेश्वर क्षेत्र के घोड़ा फार्म हाउस में बिना अनुमति के जनसभा करने के प्रयास और धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने सरधना से सपा विधायक सहित तीन को नामजद करते हुए 60-70 अज्ञात समर्थकों पर रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस की ओर से सपा विधायक पर कार्रवाई किए जाने के बाद राजनीति गर्मा गई है।

नगर चौकी प्रभारी विपिन कुमार ने कोतवाली में शिकायत देकर बताया कि नगर के घोड़ा फार्म हाउस में कुछ लोगों द्वारा राजेश पायलट के प्रति अभद्र टिप्पणी किए जाने के विरोध में 14 सितंबर को एक जनसभा का आयोजन किए जाने की सपा जिलाध्यक्ष बबलू गुर्जर की ओर से अनुमति मांगी गई थी, लेकिन जिले में जिलाधिकारी की ओर से धारा 144 लागू होने के कारण जनसभा की अनुमति को नहीं दी जा सकी थी।

आयोजक की ओर से अनुमति के न मिलने पर जनसभा को स्थगित कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि 14 सिंतबर की दोपहर को वह पुलिस के साथ गश्त कर रहे थे।

विधायक समर्थकों के साथ पहुंचे

इसी दौरान सूचना प्राप्त हुई कि घोड़ा फार्म हाउस में समाजवादी पार्टी के सरधना विधानसभा से विधायक अतुल प्रधान अपने साथ छतनौरा के रहने वाले संजीव प्रधान, मुदाफरा के रहने वाले अजय गुर्जर और 60-70 अज्ञात समर्थकों के साथ पहुंच गए। वहां पर उनको पुलिस की ओर से बताया गया कि जनसभा को स्थानीय आयोजकों ने अनुमति न मिलने पर स्थगित कर दिया गया है।

विधायक को कोतवाली ले जाया गया

इसको लेकर विधायक को सुबह में बता भी दिया गया था। चौकी प्रभारी ने बताया कि विधायक को सीओ आशुतोष शिवम, एसडीएम अंकित कुमार की ओर से भी समझाया गया, लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद उनको कोतवाली ले जाया गया। वहां पर उनको उच्च अधिकारियों की ओर से वार्ता की गई। करीब 30 मिनट की वार्ता के बाद अतुल प्रधान वहां से चले गए। चौकी प्रभारी ने बताया कि विधायक सहित  संबंधित लोगों ने जिले में धारा 144 का उल्लंघन किया है।

ये बोले अधिकारी

सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि विधायक अतुल प्रधान ने अपने दो नामजद साथियों सहित 60-70 अज्ञात लोगों के साथ मिलकर धारा 144 का उल्लंघन किया है। इसी के कारण उनके खिलाफ चौकी प्रभारी की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- Hapur Crime: दो दोस्तों ने ईंट से युवक का सिर कुचलकर की हत्या, शराब पीने को लेकर हुआ था विवाद

सपा जिलाध्यक्ष का भी आया बयान

गुर्जर समाज की ओर से समाज के राजेश पायलट पर की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर एक जनसभा आयोजित की जानी थी। सत्ता के इशारे पर अनुमति नहीं दी गई। मुझे घर पर हिरासत में रखा गया। अब विधायक पर रिपोर्ट दर्ज होना एक तानाशाही साबित हो रही है। -बबलू गुर्जर ( हापुड़, जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी)।

क्या बोले विधायक?

गुर्जर समाज के लोगों ने अपनी बात रखने के लिए एक सभा के लिए अनुमति मांगी गई। अधिकारियों ने जानबूझ कर अनुमति नहीं दी। शीघ्र ही एक बड़ी जनसभा अनुमति लेकर की जाएगी। मेरे पर रिपोर्ट दर्ज करना एक तानाशाही होना साबित होता है। -अतुल प्रधान, विधायक (सरधना)।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर