Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला टीचर ने क्लास में छात्रा को पीट-पीटकर किया बेहोश, कसूर सिर्फ इतना वह अध्यापिका से...

Hapur News हापड़ु जिले के थाना बाबूगढ़ छावनी स्थित एक स्कूल की अध्यापिका ने कक्षा सात की छात्रा को इतनी बेरहमी से पिटाई की कि वह बेहोश हो गई। पीड़िता का कसूर सिर्फ इतना था कि वह अध्यापिका से ट्यूशन नहीं पढ़ रही थी। परिवार की शिकायत के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।

By Kesav Tyagi Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 27 Sep 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
Hapur Crime: टीचर से पढ़ने से किया इनकार तो कक्षा 7 के छात्रा की जमकर हुई पिटाई। फोटो जागरण

 केशव त्यागी, हापुड़। थाना व कस्बा बाबूगढ़ छावनी स्थित एक स्कूल की अध्यापिका ने कक्षा सात की छात्रा को इतना पीटा कि वह बेहोश होकर फर्श पर गिर गई। किसी तरह छात्रा को होश में लाया गया। छात्रा का कसूर केवल इतना था कि वह अध्यापिका से ट्यूशन नहीं पढ़ रही थी।

उधर, मामले की शिकायत करने स्वजन स्कूल पहुंचे तो अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए छात्रा का ही नाम काटने की धमकी दी गई। मामले में छात्रा के स्वजन ने थाने में तहरीर दी है।

'ट्यूशन न पढ़ने को लेकर बेटी से रखती है रंजिश'

पुलिस में दी तहरीर में बाबूगढ़ छावनी नई बस्ती के फारुख अली ने बताया कि नाबालिग पुत्री उर्मिश क्षेत्र स्थित एक स्कूल में कक्षा सात में पढ़ती है। ट्यूशन न पढ़ने को लेकर स्कूल की एक अध्यापिका उसकी पुत्री से रंजिश रखती हैं।

पिछले एक वर्ष से वह समय-समय पर पुत्री को प्रताड़ित करती आ रही हैं। अध्यापिका ने कुछ दिन पहले पुत्री के साथ मारपीट की थी। जिसमें पुत्री के अंगूठे की हड्डी टूट गई थी। मामले की शिकायत पीड़ित ने स्कूल में की थी।

मारपीट के दौरान छात्रा बेहोश

26 सितंबर को अध्यापिका ने पुत्री को बेरहमी से पीटा। मारपीट के दौरान पुत्री बेहोश हो गई। किसी तरह स्कूल के कर्मचारियों ने पुत्री को होश में लाया और अस्पताल ले गए।

जहां चिकित्सकों ने पुत्री का उपचार भी किया मामले की जानकारी पर पीड़ित शिकायत करने स्कूल में पहुंचा तो कर्मचारियों ने अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाए पुत्री का नाम काटने की धमकी दी।

मामले में शुक्रवार को पीड़ित थाने पहुंचा और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। थाना बाबूगढ़ प्रभारी विजय गुप्ता ने बताया कि मामले में तहरीर मिली है। जांच की जा रही है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

टेस्ट के नंबर के हिसाब मिल रहा दंड

छात्रा ने बताया कि स्कूल में टेस्ट चल रहे हैं। टेस्ट में छह नंबर में से शून्य प्राप्त करने वाली छात्राओं से सौ-सौ उठक-बैठक लगवाई गई हैं। इसके अलावा छह में से जितने कम नंबर छात्राओं को मिले हैं उसके हिसाब से उठक-बैठक लगवाई गई हैं। छह में से छह नंबर प्राप्त करने वाली छात्राओं को छोड़ा गया। अध्यापिका ने छड़ी से उसके पैरों पर भी कई बार वार किया था। जिनके निशान अभी भी मौजूद हैं।

क्या बोलीं प्रधानाचार्य

छात्रा से मारपीट करने वाली अध्यापिका को सख्त हिदायत दी है। आगे से किसी छात्रा के साथ अमानवीय व्यवहार नहीं होने दिया जाएगा। प्रकरण की जांच कराकर अध्यापिका के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

सुधा गुप्ता, स्कूल प्रधानाचार्य

यह भी पढ़ें: UP Crime: 5 साल के मासूम संग दो लोगों ने ईंख के खेत में किया सामूहिक कुकर्म, वीडियो वायरल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें