Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur Crime: 'कपड़े उतारो', युवतियों को वीडियो कॉल कर साइबर अपराधियों ने बनाया दबाव

Hapur Crime News साइबर अपराधी लोगों को ठगने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाते रहते हैं। हापुड़ जिले में कुछ साइबर अपराधियों ने दो युवतियों को उनका अश्लील फोटो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश की है। उन्होंने युवतियों से वीडियो कॉल कर उन्हें कपड़े उतारने के लिए कहा था। इस पर दोनों युवतियों ने थाने में जाकर शिकायत दी है।

By Kesav Tyagi Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 23 Jul 2024 05:24 PM (IST)
Hero Image
साइबर अपराधियों ने दो युवतियों को किया ब्लैकमेल।

केशव त्यागी, हापुड़। अगर आपके पास इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोई आपकी अश्लील फोटो या वीडियो भेजे तो सावधान हो जाना। क्योंकि, आपकी फोटो या वीडियो को इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी देकर साइबर अपराधी आपको ब्लैकमेल कर सकते हैं। महिलाओं व युवतियों को डराकर उन्हें अपराध का शिकार बना सकते हैं।

ऐसे ही दो अलग-अलग मामलों में साइबर अपराधियों द्वारा युवतियों को ब्लैकमेल किया गया। डर को छोड़ हिम्मत जुटाकर युवतियों ने साइबर क्राइम थाने में तहरीर दी। मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

युवती से बोला आरोपी- कपड़े उतारो

नगर के एक मोहल्ले की युवती ने बताया कि 11 जुलाई को उसके इंस्टाग्राम अकाउंट पर साइबर अपराधी ने उसकी अश्लील फोटो भेजी। मैसेज कर आरोपी ने कहा कि अगर उसे ब्लॉक किया तो फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर देगा। इसके बाद आरोपी ने युवती पर वीडियो कॉल पर उसके सामने कपड़े उतारने का दबाव बनाया।

इस पर युवती ने उसे ब्लॉक कर दिया और स्वजन को जानकारी दी। स्वजन के साथ पीड़िता साइबर क्राइम थाना पहुंची और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की।

अश्लील फोटो देखकर खिसक गई पैरों तले जमीन

नगर की एक मोहल्ले की युवती ने बताया कि 11 जुलाई को रीया चौधरी के नाम से बनी आईडी से आरोपी ने उसके पास इंस्टाग्राम पर फ्रैंड रिक्वेस्ट भेजी। फ्रैंड रिक्वेस्ट स्वीकार करने पर आरोपी ने पीड़िता के अश्लील फोटो उसके पास भेज दिया।

आरोपी ने पीड़िता के चेहरे का प्रयोग कर अश्लील फोटो एडिट कर बनाया हुआ था। आरोपी ने पीड़िता का फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करने की धमकी देकर उसके पैरों तले की जमीन खिसका दी। इसके बाद आरोपी ने वीडियो कॉल पर उसके सामने नग्न होने का दबाव बनाया। मामले में पीड़िता ने थाने में तहरीर दी।

ये भी पढ़ें- SP दफ्तर में आत्मदाह की कोशिश, बेटे की हत्या मामले में नहीं मिल रहा न्याय; हत्यारों की धमकी से दहशत में पीड़ित परिवार

दोनों मामलों में आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। सर्विलांस के साथ साइबर क्राइम थाना पुलिस आरोपितों के बारे में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। -ज्ञानंजय सिंह, एसपी