Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मंडल रेल प्रबंधक ने किया मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग का निरीक्षण

मुरादाबाद रेल मंडल के प्रबंधक एके ¨सघल ने बुधवार को मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग का निरीक्षण किया। जैसे ही डीआरएम के आने की खबर रेलवे अफसरों को मिली तो अफरा-तफरी का माहौल बन गया। डीआरएम निजी वाहन से सड़क मार्ग से हापुड़ स्टेशन पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने रेलवे द्वारा बनाए गए गेस्ट हाउस का भी निरीक्षण किया और वहां व्यवस्थाओं को सुधारने के आदेश दिए। देर शाम तक खुर्जा से हापुड़ तक रेलमार्ग का निरीक्षण किया जा रहा था।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 31 Oct 2018 06:48 PM (IST)
Hero Image
मंडल रेल प्रबंधक ने किया मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, हापुड़ : मुरादाबाद रेल मंडल के प्रबंधक एके ¨सघल ने बुधवार को मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग का निरीक्षण किया। जैसे ही डीआरएम के आने का समाचार रेलवे के स्थानीय अधिकारियों को मिला तो अफरा-तफरी मच गई। मंडल रेल प्रबंधक निजी वाहन में सड़क मार्ग से हापुड़ स्टेशन पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने रेलवे द्वारा बनाए गए गेस्ट हाउस का भी निरीक्षण किया और वहां व्यवस्था सुधारने के आदेश दिए। देर शाम तक खुर्जा से हापुड़ तक रेलमार्ग का निरीक्षण किया जाता रहा।

बुधवार दोपहर मंडल रेल प्रबंधक ए.के. ¨सघल निजी कार से सड़क मार्ग से हापुड़ रेलवे स्टेशन के गेस्ट हाउस में पहुंचे। उनके आने की सूचना मिलते ही स्थानीय अधिकारी सचेत हो गए और रेलवे स्टेशन पर व्यवस्था बनाने में जुट गए। गेस्ट हाउस में उन्होंने बनाए गए कमरों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने प्रतिदिन कमरों की सफाई कराने और मच्छरों से बचाव के लिए कीटनाशक का छिड़काव कराने के आदेश दिए।

इसके बाद उन्होंने मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग पर बन रहे अंडरपास का भी निरीक्षण किया। उन्होंने अंडरपास बना रही निर्माणदायी कंपनी के अधिकारियों को तलब कर उन्हें जल्द से जल्द काम पूरा करने का आदेश दिया। मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग पर पड़ने वाले सभी स्टेशनों का भी निरीक्षण होने से रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

मंडल रेल प्रबंधक ए.के. ¨सघल ने बताया कि मेरठ-खुर्जा रेलमार्ग पर छह स्थान शेष रह गए हैं, जहां अंडरपास बनाने का चल रहा है। निर्माणदायी कंपनी के अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है कि वह जल्द से जल्द काम पूरा करें। देर शाम तक निरीक्षण चलता रहा।

--------