Move to Jagran APP

दबंगों का सितम: पहले बुजुर्ग के सिर पर रखा मरा हुआ सांप, फिर जबरन पिला दी शराब और...

हापुड़ के थाना बाबूगढ़ क्षेत्र में एक बुजुर्ग व्यक्ति के साथ हैरान करने वाली घटना हुई। आरोपी विपिन त्यागी ने बुजुर्ग स्वरूप सिंह उपाध्याय के सिर पर मरा हुआ सांप रख दिया और उन्हें परेशान करने लगा। विरोध करने पर गाली-गलौज और अभद्रता की। अगले दिन विपिन ने कोल्डड्रिंक में शराब मिलाकर बुजुर्ग को जबरन पिला दी जिससे उनकी तबीयत बिगड़ गई।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Sat, 12 Oct 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
हापुड़ में दबंगों ने आरोपित के सिर पर रखा मरा हुआ सांप। फाइल फोटो

केशव त्यागी, हापुड़। हापुड़ में गांव बनखंड़ा के बुर्जुग व्यक्ति के सिर पर एक व्यक्ति ने मरा हुआ सांप रख दिया। यही नहीं आरोपियों ने बुजुर्ग को कोल्ड ड्रिंक में शराब मिलाकर जबरन पिला दी, जिससे बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ गई।

विरोध पर आरोपितों ने घर में घुसकर बुजुर्ग के पोते को बेरहमी से पीटा और घायल कर दिया। पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने पर पीड़ित ने एसपी से शिकायत की। अब एसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

आए दिन आरोपी करता है परेशान

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में थाना बाबूगढ़ के गांव बनखंडा के राहुल उपाध्याय ने बताया कि उसके दादा स्वरूप सिंह उपाध्याय की उम्र करीब सौ वर्ष है। आए दिन गांव का ही विपिन त्यागी शराब के नशे में धुत होकर दादा से दुर्व्यवहार करता रहता है।

तीन अक्टूबर को विपिन ने उसके बाबा के सिर पर मरा हुआ सांप रख दिया और उन्हें परेशान करने लगा। विरोध पर उसने दादा के साथ गाली-गलौज कर अभद्रता कर दी।

सांप रखने के अगले दिन जबरन पिला दी शराब

चार अक्टूबर को विपिन ने कोल्डड्रिंक में शराब मिलाकर दादा को पिला दी। इससे दादा की तबीयत खराब हो गई। जिसके कारण उन्हें चिकित्सक के पास ले जाना पड़ा।

पीड़ित ने मामले की शिकायत आरोपित के स्वजन से की। इस पर आरोपित अपने भाई केशव के साथ लाठी-डंडों से लैस होकर पीड़ित के घर में घुस आया। विरोध पर आरोपितों ने गाली-गलौज कर पीड़ित पर हमला कर दिया।

हमले में सिर में चोट लगने से पीड़ित लहूलुहान हो गया। विवाद होता देखकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे। जिन्हें देखकर आरोपित हत्या की धमकी देकर फरार हो गए। मामले में पीड़ित की रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई।

आरोपी लगातार दे रहा धमकी

आरोपित पीड़ित पक्ष पर फैसले का दबाव बना रहे हैं। वहीं झूठे मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवाने की धमकी दे रहे हैं। एसपी ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि थाना बाबूगढ़ में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हापुड़ में एक अन्य मामले में रिपोर्ट दर्ज

थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव बनखंडा के पास चार अक्टूबर को हुई सड़क दुर्घटना में बाइक सवार युवक की मौत के मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

पुलिस घटना में आरोपित स्कूली पिकअप वाहन के चालक की तलाश कर रही है। पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में जिला बुलंदशहर के थाना नरसेना के गांव बसी बांगर के पिंटू ने बताया कि उसका भाई बंटी गाजियाबाद में रहता था। दिल्ली में वह काम काम करता था।

चार अक्टूबर को बंटी घर से बाइक पर सवार होकर जिला बुलंदशहर के थाना स्याना के मोहल्ला नंदपुरी जीता जुगनू सिंह के यहां गृह प्रवेश के कार्यक्रम में शामिल होने आ रहा था।

थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव बनखंडा के पास स्कूली पिकअप वाहन के चालक ने भाई की बाइक में टक्कर मार दी थी। दुर्घटना में भाई की मौत हो गई और बाइक क्षतिग्रस्त हो गई थी।

थाना प्रभारी विजय गुप्ता ने बताया कि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित चालक की तलाश शुरू कर दी है। मामले की जांच कर निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें