Move to Jagran APP

Hapur Fire: 22 घंटे से फैक्ट्री में आग बुझाने की कोशिश जारी, 4 जिलों की दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद

Hapur Fire News हापुड़ में मेटल कटिंग फैक्ट्री में आग लगे हुए 20 घंटे से ज्यादा हो गए। मंगलवार को शाम सात बजे आग लगी थी। हालांकि अभी तक आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। अब तक चार जनपदों के दमकल वाहन मौके पर आ चुके है। गनीमत यह है कि इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

By Edited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 15 Nov 2023 05:42 PM (IST)
Hero Image
22 घंटे से फैक्ट्री में आग बुझाने की कोशिश

संवाद सहयोगी, पिलखुवा। गांव खेड़ा स्थित एक मेटल कटिंग फैक्ट्री में लगी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है। समाचार लिखे जाने तक दमकल टीम लगातार आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही थी। वहीं अग्निशमन केंद्र प्रभारी के अनुसार, आग फैक्ट्री की दीवार के बराबर से निकल रही विद्युत लाइन से निकली चिंगारी के कारण लगी थी।

चार जिलों के दमकल वाहन मौके पर

आग बृहस्पतिवार दोपहर तक बुझ पाने की संभावना जताई जा रही है। वहीं मौके पर फैक्ट्री स्वामी के न होने व आग न बुझ पाने के कारण नुकसान का आकलन नहीं किया जा सका है। वहीं अब तक चार जनपदों के दमकल वाहन मौके पर आ चुके है। गनीमत यह है कि इस दुर्घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है।

मंगलवार की रात लगभग सात बजे मेटल कटिंग फैक्ट्री में अचानक भयंकर आग लग गई थी। फैक्टरी परिसर में एकत्र कबाड़, रबड़ और प्लॉस्टिक में लगी आग से बिकराल रूप धारण कर लिया। आसपास स्थित फैक्ट्री में काम कर रहे कामगारों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिल पाई, जिसके बाद मामले की सूचना अग्निशमन विभाग को दी।

अभी तक नहीं बुझ सकी आग

आग बुझाने की दो गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचे फायर स्टेशन प्रभारी ने मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दी, जिसके बाद हापुड़, नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ से दमकल विभाग की नौं से अधिक गाड़ियों को मौके पर बुलाया, लेकिन कड़ी मशक्कत के बाद भी समाचार लिखे जाने तक आग नहीं बुझा सकी है।

सभी दमकल वाहन अभी तक आग बुझाने में जुटे है। अग्निशमन केंद्र प्रभारी सचिन बालियान ने बताया कि अभी तक निकली जानकारी के आधार पर फैक्टरी की दीवार के बराबर से विद्युत लाइन निकल रही है, लाइन में फाल्ट होने से निकली चिंगारी से आग लगी है। आग को पूरी तरह से नियंत्रण में किया जा चुका है, लेकिन अभी तक पूरी बुझ नहीं सकी है।

इस समय पिलखुवा के अलावा हापुड़, मेरठ, नोएडा और गाजियाबाद के नौं से अधिक दमकल वाहन आग बुझाने में लगे हैं। लेकिन प्लास्टिक व रबर में लगी होने के कारण उसे बुझाने में समस्या आ रही है और यहीं कारण है कि आग पूरी तरह से बृहस्पतिवार दोपहर तक बुझ पाएंगी।

यह भी पढ़ें- Hapur Fire: मेटल कटिंग फैक्ट्री में लगी आग, काफी दूर से दिखाई दे रहीं लपटें; एक दमकलकर्मी बेहोश

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।