Move to Jagran APP

हापुड़ में दर्दनाक हादसा: आग लगने से घर में बंधे जिंदा जले चार जानवर, मचा कोहराम; प्रशासन से मुआवजे की मांग

धुआं निकलते देख स्वजनों ने आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मश्क्कत की लेकिन इतने भयंकर आग लगने के कारण सब कुछ नष्ट हो चुका था। पशुओं की मौत देख स्वजनों में कोहराम मच गया। उन्होंने बताया कि घर में परिवार का पालन पोषण पशुओं के दूध बेचकर ही होता है लेकिन आग लगने के कारण पशुओं की मौत हो चुकी है।

By prashant sharma Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 02 Jan 2024 05:55 PM (IST)
Hero Image
आग लगने से घर में बंधे जिंदा जले चार जानवर
संवाद सहयोगी, ब्रजघाट। गांव अल्लाबख्शपुर में एक किसान के पशु आश्रय स्थल में संदिग्ध दशा में आग लगने से वहां बंधे चार पशु जिंदा जल गए। पशुओं की मौत से स्वजनों में कोहराम मच गया और तहसील प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

छप्पर में लगी आग

गांव अल्लाबख्शपुर में रहने वाले आसमोहम्मद ने बताया कि सोमवार की रात को वह अपने मकान में सो रहे थे। वहीं घर के बराबर में छप्पर (पशु आश्रय स्थल) में पशु बंधे हुए थे। संदिग्ध दशा में आश्रय स्थल में आग लग गई, जिसमें बंधी एक कटिया, एक भैंस, दो मुर्गी जलकर खाक हो गईं।

धुआं निकलते देख स्वजनों ने आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मश्क्कत की, लेकिन इतने भयंकर आग लगने के कारण सब कुछ नष्ट हो चुका था। पशुओं की मौत देख स्वजनों में कोहराम मच गया। उन्होंने बताया कि घर में परिवार का पालन पोषण पशुओं के दूध बेचकर ही होता है, लेकिन आग लगने के कारण पशुओं की मौत हो चुकी है।

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

इसके बाद स्वजनों ने पानी का छिड़काव कर आग पर काबू पाया। स्वजनों का रो रोकर बुरा हाल है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की और शार्ट सर्किट से आग लगने की बात कही। वहीं पशु पालक ने तहसील प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।

एसडीएम अंकित कुमार वर्मा का कहना है कि संबंधित मामले में लेखपाल को मौके पर भेजकर जांच कराई जाएगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।