Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जज और कप्तान पीटे हैं..कोतवाली में घुसकर एक-एक सिपाही को पीटेंगे, बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव का विवादित बयान

लाठीचार्ज की घटना को लेकर पुलिस-अधिवक्ता विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच सोमवार कचहरी के बाहर धरना-प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे गाजियाबाद बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव नितिन यादव ने विवादित बयान दिया है। उनका बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। नितिन यादव कह रहे हैं कि पुलिस की तो कोई हस्ती ही नहीं जो अधिवक्ताओं के सामने टिक सके।

By Kesav TyagiEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 19 Sep 2023 09:23 PM (IST)
Hero Image
गाजियाबाद बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव का विवादित बयान

हापुड़, जागरण संवाददाता। लाठीचार्ज की घटना को लेकर पुलिस-अधिवक्ता विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार कचहरी के बाहर धरना-प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे गाजियाबाद बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव नितिन यादव ने विवादित बयान देकर माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया है।

31 सेकेंड का वीडियो प्रसारित

अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए कहा कि हमने जज पीटे हैं..कप्तान पीटे हैं। हापुड़ कोतवाली में घुसकर एक-एक सिपाही को पीटेंगे। 31 सेकेंड की प्रसारित वीडियो में पूर्व सचिव अधिवक्ताओं को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। उधर, हाईकोर्ट ने एसआइटी की जांच पर सवाल खड़े करने के बाद अधिवक्ताओं में हीन भावना उत्पन्न हो रही है।

मंगलवार को भी हापुड़ बार एसोसिएशन के अधिवक्ता न्यायिक कार्य से विरत रहे। इस दौरान विभिन्न जिलों से अधिवक्ता भी घरने में समर्थन देने पहुंचे। प्रसारित वीडियो में गाजियाबाद बार एसोसिएशन के पूर्व सचिव नितिन यादव कह रहे हैं कि पुलिस की तो कोई हस्ती ही नहीं जो अधिवक्ताओं के सामने टिक सके। हमने गाजियाबाद में ऐसा कोई दिन नहीं छोड़ा,जिस दिन पुलिसकर्मी पीटे न हो।

हमने जज भी पीटे हैं...कप्तान भी पीटे हैं..अब मौका आएगा तो हापुड़ कोतवाली में घुसकर एक-एक सिपाही को पीटेंगे। मैं नितिन यादव इस बात को कहता हूं कि कोतवाली में एक सिपाही को रहने नहीं देंगे। विवादित बयानबाजी का वीडियो तेजी से इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

ऐल्डर्स कमेटी ने हड़ताल का किया समर्थन

बागपत, मेरठ नोएडा, गाजियबाद, गौंडा, बुलंदशहर, सीतापुर, लखनऊ, पीलीभीत सहित करीब प्रदेश के विभिन्न बार एसोसिएशन के अधिवक्ता तहसील चौराहे से नारेबाजी करते हुए कचहरी के बाद धरना-प्रदर्शन में शामिल होने पहुंचे। उन्होंने हड़ताल का समर्थन कर आंदोलन जारी रखने के लिए कहा। अधिवक्ताओं ने जमकर पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की।

ये भी पढ़ें- हापुड़ लाठीचार्ज केस: वकीलों ने मानव श्रृंखला बनाकर तहसील चौराहे पर लगाया जाम, पुलिस के खिलाफ लगाए जमकर नारे

ऐल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष सुरेंद्र दत्त शर्मा अन्य पदाधिकारियों के साथ धरने में पहुंचे। उन्होंने मंच से अधिवक्ताओं के आंदोलन का समर्थन करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वह अधिवक्ताओं के साथ हर लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। वर्ष 2023-24 का बार एसोसिएशन का चुनाव चार अक्टूबर को ही संपन्न होगा। अध्यक्ष व सचिव को पत्र लिखकर मतदाता सूची भी मांगी गई है। जिसके बाद शीघ्र ही कमेटी द्वारा चुनाव कार्यक्रम घोषित कर दिया जाएगा।

महासम्मेलन में देश के कौने-कौने से अधिवक्ता पहुंचेंगे हापुड़

बार एसोसिएशन के सचिव नरेंद्र शर्मा ने बताया कि पश्चिम उत्तर प्रदेश संघर्ष समिति के आह्वान 22 बार एसोसिएशन के अधिवक्ता दोबारा पर चले गए हैं। 21 सितंबर को बैठक कर महासम्मेलन की तिथि तय की जाएगी। जिसमें देश के कौने-कौने से अधिवक्ता शामिल होने पहुंचेंगे। जब तक अधिवक्ताओं को न्याय नहीं मिलेगा। तब तक आंदोलन किसी भी हाल में समाप्त नहीं किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंHapur: सपा विधायक सहित तीन के खिलाफ FIR दर्ज, 60-70 समर्थक भी आए लपेटे में; जानिए पूरा मामला

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर