Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्यार में धोखा मिलने पर लड़की ने उठाया खौफनाक कदम, एक बात पूछी और प्रेमी के दरवाजे पर खाया जहर

हापुड़ में प्यार में धोखा मिलने पर युवती अपना साहस खो बैठी और उसने जहर खाकर अपनी जीवनलीला खत्म कर ली। थाना देहात क्षेत्र के एक मोहल्ले की युवती रविवार रात नगर कोतवाली के एक गांव में प्रेमी के घर पहुंची और वहीं पर प्रेमी द्वारा शादी से इनकार करने पर जहर खा लिया। अभी तक पुलिस को शिकायत नहीं दी गई है।

By Kesav Tyagi Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 08 Jul 2024 11:56 AM (IST)
Hero Image
अस्पताल में उपचार के दौरान युवती की मौत हो गई। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

केशव त्यागी, हापुड़। पिछले तीन वर्षों से चले आ रहे प्रेम-प्रसंग के बाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के प्रेमी ने थाना देहात क्षेत्र के एक मोहल्ले की प्रेमिका से शादी करने से इनकार कर दिया।

शादी की जिद पर अड़ी प्रेमिका रविवार रात प्रेमी के घर पहुंची। शादी से इनकार करने पर प्रेमिका ने प्रेमी के दरवाजे पर जहर खा लिया। इसके बाद उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। जहां से उसे मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया। अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में अभी तहरीर नहीं दी गई है।

अक्सर होती थी दोनों की मुलाकात

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रघुराज सिंह ने बताया कि क्षेत्र के एक गांव के एक युवक से थाना हापुड़ देहात क्षेत्र के एक मोहल्ला की युवती का पिछले तीन सालों से प्रेम प्रसंग चला आ रहा है। अक्सर दोनों मिलते थे। फोन कॉल पर बातें होती थीं।

धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ रहा था। दोनों शादी के लिए भी तैयार थे। प्रेमी-युगल के प्रेम-प्रसंग की उनके स्वजन को भी जानकारी थी। कुछ दिन पहले प्रेमी ने प्रेमिका से शादी करने से इनकार कर दिया।

सहन नहीं कर सकी प्रेमी का इनकार

उसने प्रेमिका से मिलना और बात करना तक बंद कर दिया। इससे प्रेमिका काफी आहत थी। वह प्रेमी से ही शादी करने की जिद पर अड़ी थी। रविवार रात प्रेमिका अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। यहां वह प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ गई।

प्रेमी से शादी करने से इनकार किया तो वह इसे सह न सकी। इससे आहत होकर प्रेमिका ने जहर खा लिया। इसकी जानकारी होते ही प्रेमी व उसके स्वजन में अफरा-तफरी मच गई। प्रेमी व उसके स्वजन उसे स्थानीय अस्पताल में लेकर पहुंचे।

मामले में नहीं दी गई तहरीर 

चिकित्सकों ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए उसे मेरठ के एक अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। देर रात उपचार के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया। मामले की जानकारी के बाद युवती के स्वजन भी अस्पताल पहुंच गए और शव से लिपटकर विलाप करने लगे। अभी मामले में तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें