Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सर! प्लीज पास कर देना... नहीं तो मेरी शादी टूट जाएगी', यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी में लिखकर छात्रा ने लगाई गुहार

यूपी बोर्ड की परीक्षा पूर्ण होने के बाद मूल्यांकन का कार्य चल रहा है। 12वीं रसायन के पेपर में एक छात्रा ने लिखा- प्लीज सर मुझको पास कर देना वरना मेरा रिश्ता टूट जाएगा। इसी तरह कई अन्य छात्र छात्राओं ने भी अपनी मजबूरी लिखकर उत्तीर्ण होने की गुहार लगाई थी। हालांकि परीक्षक ने नियमानुसार ही कॉपी जांचने की बात कही है।

By Dhrub Sharma Edited By: Sonu Suman Updated: Thu, 21 Mar 2024 04:18 PM (IST)
Hero Image
छात्रा ने परीक्षक से की भावुक अपील- सर, प्लीज मुझे पास कर देना, वरना मेरी शादी टूट जाएगी।

जागरण संवाददाता, हापुड़। यूपी बोर्ड की परीक्षा पूर्ण होने के बाद मूल्यांकन का कार्य चल रहा है। मूल्यांकन के दौरान कुछ छात्र पास होने के लिए उत्तर पुस्तिका में कई तरह की समस्या बताकर पास होने की गुहार लगा रहे है।

जिले में मूल्यांकन के लिए एसएसवी इंटर कॉलेज एवं पिलखुवा के मारवाड़ इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया है। इन केंद्रों पर सीसीटीवी की नजर में मूल्यांकन का कार्य चल रहा है। उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन करके निकले एक शिक्षक ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि वह 12वीं रसायन विज्ञान की उत्तर पुस्तिका का मूल्यांकन कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- Hapur News: जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर युवक पर हमले के के तीन दोषियों को तीन-तीन साल की सजा

नियमानुसार ही अंक दिए जाने की बात कही

उन्होंने बताया इस बीच उत्तर पुस्तिका में सवालों के उत्तर न के बराबर थे, लेकिन उसमें लिखा था कि सर मेरी शादी तय हो गई है, जिसकी तैयारी के चक्कर में अपनी पढ़ाई ठीक से नहीं कर पाई। प्लीज सर मुझको पास कर देना, वरना मेरा रिश्ता टूट जाएगा। इसी तरह कई अन्य छात्र छात्राओं ने भी अपनी मजबूरी लिखकर उत्तीर्ण होने की गुहार लगाई थी। लेकिन नियमानुसार सवालों के जवाब के आधार पर ही उत्तर पुस्तिका में उनको अंक दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- Hapur News: नो-केन की स्थिति से जुझने लगी सिंभावली मिल, पिछले वर्ष के मुकाबले 20 लाख क्विंटल कम मिला गन्ना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें