Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रेमी के दरवाजे पर खाया जहर, टूट गईं प्रेमिका की सांसें; शादी करना चाहती थी पर मौत को लगा लिया गले

यूपी के हापुड़ में एक युवती द्वारा जहर खाने का मामला प्रकाश में आया है। युवती की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। दरअसल मृतक युवती अपने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी थी। वह शादी करने के लिए प्रेमी के घर पहुंच गई जहां प्रेमी ने शादी करने से इंकार कर दिया। पढ़िए आखिर इसके बाद युवती ने क्या किया?

By Kesav Tyagi Edited By: Kapil Kumar Updated: Mon, 08 Jul 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
हापुड़ में एक युवती ने जहर खाकर जान दे दी। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, हापुड़। तीन साल से चले आ रहे प्रेम-प्रसंग के बाद कोतवाली क्षेत्र के एक गांव के प्रेमी ने थाना देहात क्षेत्र के एक मोहल्ले की प्रेमिका से शादी करने से इंकार कर दिया।

प्रेमी के दरवाजे पर उठाया खौफनाक कदम

उधर, शादी की जिद पर अड़ी प्रेमिका रविवार रात प्रेमी के घर पहुंची। शादी से इंकार करने पर प्रेमी के दरवाजे पर प्रेमिका ने जहर खा लिया। इसके बाद उसे स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया।

अस्पताल में उपचार के दौरान हुई मौत

वहीं, मेरठ में अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मामले में पीड़ित पक्ष की तहरीर पर थाना देहात में पांच नामजद आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

शादी का झांसा देकर फंसाया था जाल में

पुलिस में दर्ज रिपोर्ट में थाना देहात क्षेत्र के एक युवक ने बताया कि करीब चार साल पहले उसकी बहन की मुलाकात कोतवाली क्षेत्र के गांव सबली के सुबोध से हुई थी। शादी का झांसा देकर सुबोध ने उसकी बहन को प्रेम जाल में फंसा लिया।

लंबे समय से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

इसके बाद से दोनों का प्रेम-प्रसंग चला आ वरहा है। अक्सर दोनों मिलते थे। फोन कॉल पर बातें होती थीं। आरोप है कि 20 जून 2024 को उसकी बहन परीक्षा देने के लिए मेरठ गई थी। इसकी जानकारी पर सुबोध वहां पहुंच गया।

घटना के बारे में सुनकर परिजनों के उड़े होश

आरोप है कि आरोपित उसकी बहन को मेरठ के एक होटल में ले गया। जहां आरोपित ने उसकी बहन के साथ दुष्कर्म किया। उसका अश्लील वीडियो व फोटो बना लिए। इसके बाद देर रात घर लौटी बहन ने घटना की जानकारी स्वजन को दी। जिसे सुनकर स्वजन के होश उड़ गए।

सामाजिक बदनामी के डर से पीड़ित ने मामले की शिकायत सुबोध के भाई अमित कुमार व भाभी गुड्डी से की। पीड़ित ने दोनों की शादी का प्रस्ताव भी उनके समक्ष रखा। इसके लिए सुबोध के स्वजन तैयार नहीं हुए।

इस मामले में आरोपित पक्ष के गांव सबली के अमित, शेर सिंह व तगासराय के सूरज ने पीड़ित पक्ष पर रुपये लेकर मामला रफा-दफा करने का दबाव बनाया। पीड़ित ने रुपये लेने से इंकार करते हुए सुबोध से बहन की शादी कराने की बात कही।

यह भी पढ़ें- कुल्हाड़ी लेकर आया बेटा, पिता की गर्दन पर करने लगा ताबड़तोड़ प्रहार; पास में खड़ी पत्नी देखती रही सबकुछ

अश्लील वीडियो वायरल करने की दी थी धमकी

बताया गया कि सात जुलाई 2024 को शाम के समय करीब छह बजे अमित व शेर सिंह ने पीड़ित व उसकी माता को गढ़ रोड स्थित एक होटल में बुलाया। जहां आरोपितों ने शादी कराने से इंकार कर दिया। पुलिस से शिकायत करने पर आरोपितों ने पीड़ित की बहन का अश्लील वीडियो व फोटो प्रसारित करने की धमकी दी। यहां से पीड़ित घर पहुंचा तो पता चला कि बहन कहीं चली गई।

यह भी पढ़ें- Gurugram: लिव-इन में रह रहे युवक ने महिला के बच्चे को पीट-पीटकर मार डाला, दूसरा बेटा अस्पताल में भर्ती

पुलिस से मिली युवती की लोकेशन

बहन को लापता देखकर पीड़ित ने डायल-112 पर कॉल कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस से जानकारी मिली कि बहन गांव सबली में सुबोध के घर है। कुछ देर बाद उसके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात नंबर से कॉल आया। कॉल पर बात कर रहे व्यक्ति ने बताया कि नगर के एक अस्पताल में उसकी बहन भर्ती है। अस्पताल पहुंचने पर पीड़ित व उसके स्वजन को आरोपित का भाई व भाभी मिले। यहां चिकित्सकों ने बहन की हालत को गंभीर देखते हुए उसे मेरठ के अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

आखिर क्या बोले जिम्मेदार

युवती से दुष्कर्म, ब्लैकमेल व आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में उसके प्रेमी सहित पांच नामजद आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। - सुरेश कुमार सिंह, निरीक्षक, थाना हापुड़ देहात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें