Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वकीलों पर लाठीचार्ज प्रकरण में हटाए गए हापुड़ के एएसपी मुकेश चंद्र मिश्र, CO का भी शासन ने किया तबादला

लाठीचार्ज प्रकरण में भले ही शासन ने एएसपी सीओ और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक का तबादला गैर जनपद कर दिया है लेकिन अब भी मामला शांत होता नहीं दिख रहा है। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के हड़ताल खत्म करने के निर्णय का विरोध कर अधिवक्ता अब भी एसपी व डीएम के तबादले और घटना में शामिल सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Fri, 15 Sep 2023 05:26 PM (IST)
Hero Image
वकीलों पर लाठी चार्ज होने के बाद हटाए गए हापुड़ के एएसपी मुकेश चंद्र मिश्र

हापुड़, ऑनलाइन डेस्क। हापुड़ में वकीलों पर लाठीचार्ज के प्रकरण में शासन ने अपर पुलिस अधीक्षक को हटा दिया गया है। मुकेश चंद्र मिश्र को अब बरेली ग्रामीण का नया एएसपी बनाया गया है। अब ग्रामीण बरेली के एएसपी राजकुमार को हापुड़ का नया एएसपी बनाया गया है।

इसके अलावा सीओ अशोक कुमार सिसोदिया का सहारनपुर तबादला कर दिया गया है। कोतवाली प्रभारी सतेंद्र प्रकाश सिंह का गैर जनपद तबादला हुआ है। वहीं, थाना पिलखुवा में तैनात निरीक्षक नीरज कुमार को कोतवाली की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 

लाठीचार्ज प्रकरण में भले ही शासन ने एएसपी, सीओ और कोतवाली प्रभारी निरीक्षक का तबादला गैर जनपद कर दिया है, लेकिन अब भी मामला शांत होता नहीं दिख रहा है। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के हड़ताल खत्म करने के निर्णय का विरोध कर अधिवक्ता अब भी एसपी व डीएम के तबादले और घटना में शामिल सभी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

ऐसे हुई थी मामले की शुरूआत

25 अगस्त को तहसील चौराहा के निकट कार से बाइक टकराने पर महिला अधिवक्ता व सिपाही के बीच नोकझोंक हुई थी। मामले में सिपाही ने महिला अधिवक्ता व उनके पिता पर मुकदमा दर्ज कराया था। इससे आक्रोशित अधिवक्ताओं ने 28 अगस्त को तहसील चौपला पर जाम लगाकर बाइक सवार सिपाही से मारपीट कर दी थी, जिसके बाद अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज किया गया था, जिसमें 12 से अधिक अधिवक्ता और 13 पुलिसकर्मी घायल हुए थे।

मामले में पुलिस ने 15 नामजद व 200 अज्ञात अधिवक्ताओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। वहीं, हाईकोर्ट के संज्ञान लेने के बाद अधिवक्ता की तहरीर पर सीओ सिटी सहित 51 नामजद 90 अज्ञात पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज हुआ था।

इसके बाद से अधिवक्ता प्रकरण में शामिल अधिकारियों व पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर आंदोलन करते आ रहे थे। बृहस्पतिवार रात लखनऊ में हुई बैठक में शासन ने अधिवक्ताओं की मांग मानते हुए एएसपी मुकेश चंद्र मिश्र का बरेली व सीओ सिटी अशोक सिसोदिया का सहारनपुर तबादला कर दिया है।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सतेंद्र सिंह का गैर जनपद तबादला किया है। उत्तर प्रदेश बार काउंसिल के हड़ताल खत्म करने के निर्णय का विरोध करते हुए जिले के अधिवक्ता जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा व एसपी अभिषेक वर्मा के तबादले और प्रकरण में शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 

हापुड़ लाठीचार्ज केस: वकीलों ने मानव श्रृंखला बनाकर तहसील चौराहे पर लगाया जाम, पुलिस के खिलाफ लगाए जमकर नारे

Hapur lathi charge: अधिवक्ताओं ने मुख्य सचिव व डीजीपी का पुतला फूंककर जाहिर किया आक्रोश, कामकाज रहा प्रभावित


आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर