Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur News: हापुड़ में ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से बच्चे की मौत, गांव वालों ने किया जमकर हंगामा

हापुड़ के पिलखुआ में गांव जादौपुर में घर के बाहर सीढ़ियों पर बैठे डेढ़ वर्षीय बच्चे की ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से मौत हो गई। इससे बच्चे के घर में कोहराम मच गया। मौके पर एकत्र हुए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया है। पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से ट्रैक्टर-ट्रालियों का अवैध संचालन हो रहा है। जादौपुर गांव में सोहन पाल का मकान बन रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 28 Aug 2023 06:38 PM (IST)
Hero Image
हापुड़ में ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से बच्चे की मौत

पिलखुवा, जागरण संवाददाता। कोतवाली क्षेत्र में गांव जादौपुर में घर के बाहर सीढ़ियों पर बैठे डेढ़ वर्षीय बच्चे की ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से मौत हो गई। इससे बच्चे के घर में कोहराम मच गया। वहीं, मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने चालक को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि ट्रैक्टर ट्राली गांव में भी बहुत तेज गति से चलाते हैं।

ग्रामीणों ने किया हंगामा

इस मामले में पहले भी ट्रैक्टर ट्राली चालकों को सचेत किया गया था, लेकिन उनकी मनमानी नहीं रुकी। मौके पर एकत्र हुए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया है। पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से ट्रैक्टर-ट्रालियों का अवैध संचालन हो रहा है। जादौपुर गांव में सोहन पाल का मकान बन रहा है।

मौके पर बच्चे की हो गई मौत

इसके निर्माण की सामग्री ट्रैक्टर ट्राली द्वारा आ रही है। सोमवार की दोपहर के समय कामगार विनोद का इकलौता पुत्र युवान उर्फ कुटकुट घर के बाहर बनी सीढ़ियों पर बैठा हुआ था। तभी तेज गति के कारण ट्रैक्टर अनियंत्रित हो गया और युवान को अपनी चपेट में ले लिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और कुछ ही देर में उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

 घटना होते ही मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए और उन्होंने ट्रैक्टर चालक को पकड़ लिया। इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इस मामले में मृतक के पिता की ओर से ट्रैक्टर चालक के खिलाफ तहरीर दी जा रही है।

ट्रैक्टर चालक गांव सिखेड़ा के आरिफ व उनकी ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में ले लिया है। शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है। बच्चे के शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया है। ट्रैक्टर-ट्राली की फिटनेस व चालक के ड्राइविंग लाइसेंस की जांच कराई जा रही है। - नीरज सिंह, थाना प्रभारी, धौलाना।