Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur: मां और भाई ने गर्भवती नाबालिग को जिंदा जलाया, दो घूंट पानी मांगते-मांगते बेहोश हुई किशोरी; हालत नाजुक

हापुड़ से हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं जहां भाई को अपनी नाबालिग बहन के गर्भवती होने का पता चल गया। इसके उसने अपनी मां के साथ मिलकर किशोरी का गला रेतने के बाद पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। झुलसी हालत में वह दो घूंट पानी मांगकर तड़पती रही। खौफनाक दृश्य को देखकर भी पास खड़ी मां की ममता भी नहीं जागी।

By Jagran NewsEdited By: Nitin YadavUpdated: Fri, 29 Sep 2023 07:55 AM (IST)
Hero Image
मां और भाई ने गर्भवती नाबालिग को जिंदा जलाया, दो घूंट पानी मांगते-मांगते बेहोश हुई किशोरी।

केशव त्यागी, हापुड़। कहते हैं प्रेम अंधा होता है। न धर्म देखता है न जात। शायद ऐसा ही प्रेम नाबालिग को युवक से था लेकिन, उसको नहीं पता था कि एक दिन इसी प्रेम के कारण अपने ही उसकी जान लेने पर उतारू हो जाएंगे।

प्रेमी से शारीरिक संबंध बनाने के बाद एक नन्हीं सी जान उसके गर्भ में पल रही थी। परिजन और समाज से इस सच को उसने किसी तरह छिपाए रखा। शुक्रवार को भाई व मां को सच पता चला तो उन्होंने ऐसा खौफनाक काम किया, जिससे सुनने वालों की रूह कांप गई। भाई ने गला रेतने के बाद पेट्रोल छिड़ककर बहन को जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया। झुलसी हालत में वह दो घूंट पानी मांगकर तड़पती रही।

वहीं, उसकी मदद को पहुंचे लोगों के हाथ मजबूरी ने बांध दिए और वह उसे पानी तक न पिला सके। करीब दस मिनट तक मिन्नत करने के बाद वह बेहोश होकर खेत में गिर गई। लोगों ने बताया कि झूठी शान के पेट्रोल छिड़ककर नाबालिग आग के हवाले कर दिया। चीखने की आवाज सुनकर वह मौके पर पहुंचे। नाबालिग के शरीर से आग की लपटें उठ रहीं थीं। वह जान-बचाने के लिए इधर-उधर भाग रही थी। कपड़े जलकर टुकड़ों में नीचे गिर रहे थे।

यह भी पढ़ें: सावधान! हापुड़ पुलिस ने दिल्ली के दो शातिरों को पकड़ा, कैंसिल चेक को इस तरह करते यूज कि बैंक खाता हो जाता खाली

खौफनाक दृश्य को देखकर भी पास खड़ी मां की ममता भी नहीं जागी। सभी इस दृश्य को देखकर सहम गए। कुछ क्षण के लिए दिल और दिमाग ने काम करना बंद कर दिया, कि आखिर करें तो क्या? फिर हिम्मत कर किशोरी पर मिट्टी व कपड़ा डालकर आग बुझाई। घुटने के बल नाबालिग खेत में बैठ गई। देखते ही देखते मौके पर लोगों का तांता लग गया। आग से झुलसने के कारण व बार-बार पानी मांग रही थी। दो घूंट पानी मांगते-मांगते वह बेहोश होकर खेत में गिर गई।

वहीं, उसकी जान बचाने के लिए मजबूरीवश लोग उसे पानी भी नहीं पिला सके। लोगों ने बताया कि उसे पानी इसलिए नहीं पिलाया, क्योंकि इससे उसकी जान जा सकती थी। जिसने भी इस खौफनाक दृश्य को देखा वह अपनी आंखों से बहने वाले आसुंओं को रोक नहीं सका।

लोग न दबोचते तो भाग जाते माता-पुत्र

नाबालिग को आग के हवाले करने वाले माता-पुत्र को लोगों ने घेरकर दबोच लिया। पूछने पर उन्हें अपने कृत्य पर तनिक भी दुख नहीं था।

लोगों ने बताया कि माता-पुत्र कह रहे थे कि इसने समाज में हमारी इज्जत और प्रतिष्ठा को धूमिल किया है। खानदान को कलंकित किया है। इसका मर जाना ही बेहतर है। अगर, लोगों का ध्यान दोनों पर नहीं जाता तो वह फरार भी हो सकते थे। वहीं, परिजन लड़की के नाबालिग होने का दावा कर रहे हैं, जबकि पुलिस के मुताबिक वह व्यस्क है।

युवक की तलाश में जुटी पुलिस

प्रेम-प्रसंग के चलते नाबालिग के साथ हुई खौफनाक घटना के बाद प्रेमी की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं।

पुलिस गांव में युवक की तलाश कर रही है। हालांकि, अभी तक युवक पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। उधर, घटना के बाद गांव में भी सन्नाटा पसरा हुआ है। लोगों को भरोसा नहीं हो रहा है कि बहन के साथ एक भाई ऐसा भी कर सकता है। 

इस संबंध में बहादुगढ़ थाना प्रभारी सुमित तोमर ने कहा कि नाबालिग के गर्भवती होने की जानकारी मिली है। अस्पताल में उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। सुरक्षा की दृष्टि से गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है। नाबालिग के प्रेमी की तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: हैप्पी बर्थडे हापुड़: पहले पंचशीलनगर था जिले का नाम, जन्म के 12 साल बाद भी कर रहा अपने हिस्से का इंतजार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर