Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सावधान! हापुड़ पुलिस ने दिल्ली के दो शातिरों को पकड़ा, कैंसिल चेक को इस तरह करते यूज कि बैंक खाता हो जाता खाली

सस्ती दरों पर लोन दिलाने का झांसा देकर भोले-भाले लोगों से बैंक और दस्तावेज मंगवाकर उनमें छेड़छाड़ कर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का थाना पिलखुवा पुलिस व सर्विलांस टीम ने पर्दाफाश किया है। संयुक्त टीम ने धौलाना कट के पास से गिरोह के दो शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपी लोन लेने के लिए तैयार होने वाले लोगों से कैंसिल लिखवा कर बैंक चैक ले लेते थे।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Wed, 27 Sep 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
हापुड़ पुलिस की गिरफ्त में दिल्ली के दो जालसाज।

हापुड़, जागरण संवाददाता। सस्ती दरों पर लोन दिलाने का झांसा देकर भोले-भाले लोगों से बैंक और दस्तावेज मंगवाकर उनमें छेड़छाड़ कर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का थाना पिलखुवा पुलिस व सर्विलांस टीम ने पर्दाफाश किया है। संयुक्त टीम ने धौलाना कट के पास से गिरोह के दो शातिर सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

आरोपी लोन लेने के लिए तैयार होने वाले लोगों से कैंसिल लिखवा कर बैंक चैक ले लेते थे। पेंट रिमूवर लिक्विड (स्याही हटाने वाला तरल पदार्थ) के जरिए कैंसिल शब्द हटाकर बैंक चेक पर रुपये और अपना खाता नंबर लिख देते थे। इसके बाद चेक से भुगतान प्राप्त कर लोगों को चूना लगाते थे।

17 लाख की कर चुके हैं ठगी

दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों के जिलों में रहने वाले लोगों से आरोपी लगभग 17 लाख रुपये की ठगी कर चुके हैं। आरोपियों के पास 25 बैंक चेक, 900 रुपये, पांच डेबिट कार्ड, पांच मोबाइल, एक बोतल पेंट रिमूवर लिक्विड, एक कॉटन रोल और एक लग्जरी कार बरामद हुई है।

ये भी पढ़ें- Hapur News: लाठीचार्ज प्रकरण में बैकफुट पर अधिकारी, पांच निरीक्षक सहित 51 पुलिसकर्मियों का तबादला

दिल्ली के रहने वाले हैं आरोपी

गिरफ्तार आरोपी दिल्ली के थाना विजय बिहार का मनोज और नार्थ वेस्ट दिल्ली के यू-ब्लाक मंगोलपुरी का नील है। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। गिरोह से जुड़े अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

ये भी पढ़ें- Hapur: आपस में समलैंगिक संबंध बनाए...फिर टेंट व्यापारी को मार डाला, आरोपी ने बताया कि उस दौरान क्या-क्या हुआ?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर