Move to Jagran APP

Hapur में बड़ी वारदात: गन्ना क्रय केंद्र लगाने को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष, चले लाठी-डंडे और कई राउंड फायरिंग

यूपी के सिंभावली शुगर के मिल के गन्ना क्रय केंद्र को लगाने लेकर मंगलवार देर रात थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव छपकौली में दो पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। करीब 15 मिनट तक पथराव हुआ। कई राउंड फायरिंग हुई। इस दौरान कई लोग चोटिल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी तीन राउंड फायरिंग की गई।

By Pooja TripathiEdited By: Pooja TripathiUpdated: Wed, 15 Nov 2023 06:43 PM (IST)
Hero Image
पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है। फाइल फोटो

केशव त्यागी, हापुड़। सिंभावली शुगर के मिल के गन्ना क्रय केंद्र को लगाने लेकर मंगलवार देर रात थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के गांव छपकौली में दो पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए।

इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चले। करीब 15 मिनट तक पथराव हुआ। कई राउंड फायरिंग हुई। इस दौरान कई लोग चोटिल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी तीन राउंड फायरिंग की गई।

किसी तरह पुलिस ने हालात पर काबू पाया। पुलिस ने दोनों पक्षों के 26 नामजद व दस अज्ञात आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुटी है।

कुछ ग्रामीण कर रहे थे अधिकारियों का विरोध

गांव छपकौली में प्रतिवर्ष सिंभावली शुगर मिल का गन्ना क्रय केंद्र लगाया जाता है। पिछले कई दिनों से मिल के अधिकारी गन्ना क्रय केंद्र लगाने का प्रयास कर रहे थे लेकिन, कुछ ग्रामीण इसका विरोध कर रहे थे।

गन्ना क्रय केंद्र लगाने को लेकर मंगलवार देर रात गांव के भूपेंद्र सिंह (पूर्व प्रधान) व अजयपाल (पूर्व प्रधान) पक्ष के लोग आमने-सामने आग। गाली गलौज के साथ मामला मारपीट में बदल गया। कुछ ही देर में लोग लाठी-डंडें लेकर एक दूसरे के साथ मारपीट करने लगे।

जान बचाने को लोग घरों में हुए कैद

दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया। जान बचाने के लिए ग्रामीण अपने घरों में कैद हो गए। इसके बाद दोनों पक्षों के लोगों ने एक-दूसरे पर फायरिंग कर दी।

सूचना के बाद थाना बाबूगढ़ प्रभारी निरीक्षक सुनीता मलिक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और बल प्रयोग कर हालात पर काबू पाने का प्रयास किया।

इस दौरान गांव छपकौली के सुधीर ने पुलिस टीम पर भी तीन राउंड फायरिंग की। जिसके बाद पुलिस ने किसी तरह आरोपितों को खदेड़ा। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

इनके खिलाफ दर्ज हुई रिपोर्ट

थाना प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि उपनिरीक्षक अश्वनी कुमार की तहरीर पर एक पक्ष के गांव छपकौली के अजयपाल, कुशलपाल, मदनपाल, सुधीर, अनिल, गंगा सिंह, अनमोल ढिल्लन, जिला मेरठ के थाना सरधना क्षेत्र के दिग्विजय सिंह व दूसरे पक्ष से गांव छपकौली के राजीव, राजू, मुनेश, संजय, मनमोहमन, शिवकुमार, जितेंद्र आकाश, मनीष, गौरव, नीशू, बाबू, भूपेंद्र, अमरीक, जितेंद्र, ललित, अमरपाल सहित दस अज्ञात आरोपितों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

मौके से तीन खोखा कारतूस, तीन डंडें, एक राड और ईंट-पत्थर बरामद किए गए हैं। पुलिस आरोपितों की तलाश कर रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।