Move to Jagran APP

SP दफ्तर में आत्मदाह की कोशिश, बेटे की हत्या मामले में नहीं मिल रहा न्याय; हत्यारों की धमकी से दहशत में पीड़ित परिवार

Hapur Police हापुड़ में एसपी दफ्तर में एक पीड़ित परिवार पेट्रोल की बोतल लेकर पहुंचा और पुलिस कर्मियों के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। इससे पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। वहीं पुलिस ने आनन-फानन में महिला के हाथ से पेट्रोल की बोतल छीनी और उन्हें समझाकर शांत किया। पढ़िए आखिर पीड़ित परिवार एसपी कार्यालय पर आत्मदाह करने क्यों पहुंचा था?

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Tue, 23 Jul 2024 03:01 PM (IST)
Hero Image
हापुड़ में महिला और उसके पति व बेटी ने एसपी कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास किया। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, हापुड़। Hapur Police यूपी के हापुड़ जिले में एक पीड़ित परिवार के सदस्यों ने मंगलवार को एसपी कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास किया। इससे पुलिस कर्मियों व अधिकारियों में हड़कंप मच गया। पुलिस कर्मियों ने आनन-फानन में परिवार के लोगों को किसी तरह समझा कर शांत किया।

पेट्रोल की बोतल लेकर पहुंचा पीड़ित परिवार

बताया गया कि पीड़ित परिवार मंगलवार को बोतल में पेट्रोल लेकर एसपी कार्यालय पर पहुंचा। इस दौरान पीड़ित परिवार ने बेटे की मौत के मामले में कार्रवाई न होने का आरोप लगाते हुए पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह की कोशिश की।

बजट 2024 का हर अपडेट यहां पढ़ें - https://www.jagran.com/budget.html

पुलिस ने महिला के हाथ से छीनी पेट्रोल से भरी बोतल

वहीं, एसपी कार्यालय में मौजूद पुलिस कर्मियों ने उनसे पेट्रोल से भरी बोतल छीनकर उन्हें किसी तरह समझाया। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित परिवार को कार्रवाई का आश्वासन दिया।

बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी मौत

जानकारी के अनुसार, पीड़ित के बेटे की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई थी। इसी मामले को लेकर पीड़ित परिवार कार्रवाई की मांग कर रहा है।

गला दबाकर की थी बेटे की हत्या

बताया गया कि नितिन कुमार की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी। जानकारी के अनुसार, सुभाष पुत्र रामसरन, दीपक पुत्र सुभाष, निशांत पुत्र सुभाष निवासी ग्राम दस्तोई थाना हापुड़ व सागर पुत्र धर्मपाल निवासी ग्राम असौड़ा थाना हापुड़ देहात ने इस वारदात को अंजाम दिया था।

खुलेआम घूम रहे हैं बदमाश

पीड़ित परिवार ने इस मामले में आरोपितों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन, साढ़े तीन माह बीत जाने के बाद भी अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस मामले में विवेचक ने अभी तक किसी के भी बयान दर्ज नहीं कराए हैं और आरोपित खुलेआम घूम रहे हैं। पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपित उन पर मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं।

पीड़ित परिवार पर मुकदमा वापस लेने का बना रहे दबाव

बताया कि आरोपित धमकी भी दे रहे हैं कि अगर मुकदमा वापस नहीं लिया तो जिस तरह नितिन की हत्या की है, उसी प्रकार परिवार के अन्य लोगों को भी हत्या कर देंगे। आरोपितों की धमकी से पीड़ित परिवार दहशत में है।

यह भी पढ़ें- Kanpur Dehat: सिरफिरे ने भतीजी की धारदार हथियार से की हत्या, पत्नी बच्चों समेत छह को किया गंभीर घायल; आरोपी फरार

पीड़ित परिवार का आरोप है कि पुलिस से कई बार आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की गई लेकिन, पुलिस ने अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं किया है। पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं करने पर पीड़ित परिवार ने मंगलवार को एसपी कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें- जीतन सहनी हत्याकांड: नहीं मिला वारदात में इस्तेमाल धारदार हथियार, अब एफएसएल रिपोर्ट का इंतजार

पीड़ित परिवार का कहना है कि हमारी आत्महत्या का जिम्मेदार पुलिस प्रशासन होगा। उन्होंने आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने व परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।