Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hapur Traffic News: आज शाम से ब्रजघाट होकर नहीं जाएंगे भारी वाहन, डायवर्जन होगा लागू

हापुड़ में आज शाम छह बजे से रूट डायवर्जन लागू हो जाएगा। हाईवे पर जाम की स्थिति न बने इसके लिए सिर्फ छोटे वाहनों को ब्रजघाट की तरफ से जाने का आदेश होगा। अधिक परेशानी होने पर छोटे वाहनों को भी डायवर्ट किया जाएगा। राहगीर समेत शिवभक्तों की सुरक्षा को देखते हुए यातायात पुलिस समेत अन्य पुलिस कर्मियों को सतर्कता से ड्यूटी करने के निर्देश मिले हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Fri, 19 Jul 2024 08:52 AM (IST)
Hero Image
Hapur Route Diversion: कांवड़ यात्रा को देखते आज से रूट डायवर्जन।

संवाद सहयोगी, गढ़मुक्तेश्वर। सावन माह की शिवरात्रि को लेकर ब्रजघाट गंगानगरी में लाखों शिवभक्त जल भरकर शिवालयों को लौटते हैं। हाईवे समेत अन्य लिंक मार्गों पर सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन ने रूट डायवर्जन का प्लान तैयार किया है, जिसको शुक्रवार शाम छह बजे से लागू किया जाएगा।

सीओ आशुतोष शिवम ने बताया कि ब्रजघाट में अमरोहा, मुरादाबाद, संभल, अलीगढ़, बुलंदशहर, नोएडा, दिल्ली, हापुड़, गाजियाबाद, मेरठ समेत अन्य जनपदों से लाखों की संख्या में शिव भक्त स्नान के लिए पहुंचेंगे, जिसके बाद कांवड़ भरकर वापस अपने गंतव्य को लौटेंगे। उन्होंने बताया कि कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से शुरू होने जा रही है, शिवभक्तों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम कर लिए गए हैं। कांवड़ियों के लिए फिलहाल एक साइड खाली रखी जाएगी।

इस प्रकार रहेगा रूट डायवर्जन

हापुड़ से मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन सोना पेट्रोल पंप के सामने से गुलावठी होते हुए जिला बुलंदशहर के नरोरा, बबराला, भजोई, डिबाई, चंदौसी के रास्ते होते हुए मुरादाबाद की ओर जाएंगे।

मेरठ वाया मवाना रोड मीरापुर बैराज, बिजनौर कोतवाली, देहात, नगीना, धामपुर, कांठ, छजलैट होते हुए मुरादाबाद की ओर जाएंगे।

गजरौला चौपला से वाया मंडी धनौरा, चांदपुर, हलदौर, बिजनौर बैराज, मीरापुर, मवाना, परीक्षित गढ़, किठौर, टियाला अंडरपास, ततारपुर चौराहा, सोना फ्लाईओवर, निजामपुर फ्लाईओवर, छिजारसी टोल प्लाजा से होते हुए दिल्ली गाजियाबाद की ओर जाएंगे।

मुरादाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाले यातायात को मुरादाबाद कांठ, बिजनौर के स्योहारा, धामपुर, बिजनौर बैराज मीरापुर, मवाना, मेरठ, मोदीनगर गाजियाबाद होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।

मुरादाबाद से मेरठ- दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को टीएमयू की बगल से अगवानपुर बाईपास, छजलैट, नूरपुर बिजनौर बैराज, मीरापुर, मवाना होते हुए मेरठ दिल्ली भेजा जाएगा।

बरेली से दिल्ली जाने वाले वाहनों को आबला से शाहबाद, बिलारी, चंदौसी, बबराला से नरोरा होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।

रामपुर से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहनों को शाहबाद से डायवर्ट कर बिलारी, चंदौसी, बबराला, नरोरा, जनपद बुलंदशहर होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।

अमरोहा से दिल्ली जाने वाले वाहनों को शिवाला कला, नूरपुर, बिजनौर, मेरठ, मवाना गाजियाबाद होते हुए दिल्ली भेजा जाएगा।

दिल्ली और जिला गाजियाबाद की तरफ से आकर मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन मसूरी, धौलाना, गुलावठी होते हुए जिला बुलंदशहर के नरोरा, बबराला, भजोई, डिबाई, चंदौसी के रास्ते होकर मुरादाबाद जाएंगे।

दिल्ली व गाजियाबाद की ओर से आकर मुरादाबाद की ओर जाने वाले भारी वाहन छिजारसी, धौलाना, गुलावठी होते हुए जिला बुलंदशहर के नरोरा, बबराला, भजौई, डिबाई, चंदौसी के रास्ते से होकर मुरादाबाद की ओर जाएंगे।

हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली एनसीआर से आकर उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर जाने वाले सभी भारी वाहन छिजारसी टोल प्लाजा से निजामपुर फ्लाईओवर से, सोना पेट्रोल पंप फ्लाईओवर से ततारपुर चौराहा होते हुए टियाला अंडर पास से किठौर होते हुए परीक्षितगढ़, मवाना, बहसुमा, रामराज बिजनौर होते हुए अपने गंतव्य की ओर जाएंगे।

यह भी पढ़ें: PM किसान सम्मान निधि में अब नहीं कर पाएंगे धांधली, सरकार ने कर ली तैयारी; किसानों के लिए बनेगा अब ये नया कार्ड