Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोहरे का कहर: दिल्ली-लखनऊ हाईवे पर दो दर्जन वाहन आपस में टकराए, 33 घायल; घंटों लगा रहा भीषण जाम

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में सोमवार सुबह कोहरे के कारण दिल्ली-लखनऊ हाईवे रोड पर कई वाहन आपस में टकरा गए। तस्वीरों में नजर आए वाहनों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि टक्कर कितनी जोरदार रही होगी।

By Jagran NewsEdited By: Nitesh SrivastavaUpdated: Mon, 20 Feb 2023 09:32 AM (IST)
Hero Image
हापुड़ में कोहरे के कारण दिल्ली-लखनऊ हाईवे रोड पर कई वाहन आपस में टकरा गए।

केशव त्यागी, हापुड़: थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के एनएच-09 स्थित गांव उपैड़ा के निकट नए बाइपास पर सोमवार सुबह करीब साढ़े छह बजे घने कोहरे के कारण एक ट्रक के चालक ने बाइक सवार युवक को कुचल दिया। इस कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे के चलते एक के बाद एक करीब दो दर्जन वाहन आपस में टकरा गए। इस दौरान 33 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद हाईवे पर करीब तीन घंटे तक जाम की स्थिति भी बन गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं, मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

उत्तर प्रदेश: हापुड़ में कोहरे के कारण दिल्ली-लखनऊ हाईवे रोड पर कई वाहन आपस में टकरा गए। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। pic.twitter.com/N8GS9ivS8M

— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 20, 2023

एएसपी मुकेश चंद्र मिश्र ने बताया कि जिला अमरोहा क्षेत्र के गांव तोमड़ा के रहने वाले रोहित सैनी(28 वर्षीय) गुरूग्राम स्थित एक प्राइवेट बैंक में नौकरी करते थे। प्रतिदिन की तरह वह बाइक पर सवार होकर घर से ड्यूटी के लिए जा रहे थे। थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के एनएच-09 स्थित गांव उपैड़ा के निकट नए बाइपास पर पहुंचने के बाद घने कोहरे के चलते ट्रक के चालक ने बाइक में टक्कर मार दी। इस दौरान रोहित सैनी की ट्रक से कुचलकर मौके पर ही मौत हो गई।

हादसा होने के बाद पीछे से आ रहे करीब दो दर्जन वाहन आपस में एक दूसरे से टकरा गए। इसमें कुल 33 लोग घायल हो गए हैं। सूचना पर वह एसडीएम सदर सुनीता सिंह, सीओ सिटी अशोक सिसोदिया समेत थाना बाबूगढ़, देहात, हाफिजपुर और कोतवाली पुलिस की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाया।

तीन घायलों की हालत को गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें मेरठ के लिए रेफर कर दिया गया है। पुलिस ने क्रेन इत्यादि के माध्यम से क्षतिग्रस्त वाहनों को हाईवे से हटवाकर यातायात सुचारू कराया गया था।

हादसे में यह लोग हुए घायल-

घायलों में दिल्ली के नजफगढ़ की रहने वाली वंशिका (17 वर्षीय), शैजल (11 वर्षीय), हितेन (12 वर्षीय), विक्की (42 वर्षीय), मुन्नी देवी (58 वर्षीय), कमला देवी (55 वर्षीय), सुरेश (53 वर्षीय), दिल्ली की रहने वाली सुषमा अग्रवाल (48 वर्षीय), गरिमा अग्रवाल (26 वर्षीय), मयंक अग्रवाल (28 वर्षीय), राकेश अग्रवाल (56 वर्षीय), गीता अग्रवाल (46 वर्षीय), मोहल्ला आर्यनगर (दिल्ली) का रहने वाला सुमित (27 वर्षीय), जिला बुलंदशहर के बीबी नगर का रहने वाला संदीप (32), सुनीता(52 वर्षीय), जिला अमरोहा की रहने वाली वंदना (40 वर्षीय), शैलेंद्र कौशल (45 वर्षीय), अनमोल (38 वर्षीय), गांव खैलियापट्टी का रहने वाला विपिन (25 वर्षीय), अभयराम (28 वर्षीय), हरियाणा के जिला पलवल के गांव करमन का रहने वाला राजेश तिवारी (40 वर्षीय), द्रोणाचार्य(36 वर्षीय), सावित्री (41 वर्षीय), रूकमणि (22 वर्षीय), सुकन (36 वर्षीय), नंदकिशोर (45 वर्षीय), तनु (26 वर्षीय), सुनीता (32 वर्षीय), महेंद्र (35 वर्षीय), विवेक (28 वर्षीय), तनिष (11 वर्षीय), रानी (27 वर्षीय) और विनिता (20 वर्षीय) शामिल हैं।