Move to Jagran APP

हापुड़ में टूटी ओएचई लाइन, दिल्ली-मुरादाबाद लाइन से गुजरने वाली कई ट्रेनें प्रभावित

हापुड़ में गुरुवार सुबह दिल्ली-मुरादाबाद और मुरादाबाद-दिल्ली का लाइन से गुजरने वाली ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ। दरअसल बाबूगढ़ के कुचैसर रोड रेलवे फाटक पर ओएचई लाइन टूट गई। डंपर की टक्कर से टूटे फाटक की चपेट में आन से ओएचई लाइन टूटी थी। यह घटना करीब सुबह करीब 6.45 बजे हुआ है। फिलहाल इंजीनियर्स की टीम कार्य करने में जुटी हुई है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Thu, 17 Oct 2024 09:17 AM (IST)
Hero Image
डंपर की टक्कर से टूटे फाटक की चपेट में आने से टूटी ओएचई लाइन। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, हापुड़। बाबूगढ़ के कुचैसर रोड रेलवे फाटक पर सुबह करीब 6.45 बजे एक डंपर ने टक्कर मार दी। जिससे फाटक टूटकर ट्रैक के ऊपर से गुजर रही रेलवे लाइन परजा गिया। इससे ओएचई लाइन का तार टूट गया। जिसके कारण कुछ देर के लिए दिल्ली-मुरादाबाद और मुरादाबाद-दिल्ली का लाइन से गुजरने वाली ट्रेनों का यातायात ठप हो गया।

तत्काल पहुंची रेलवे के इंजीनियर्स की टीम ने मुरादाबाद-दिल्ली ट्रैक को शुरू करा दिया है, जबकि दिल्ली से मुरादाबाद जाने वाली डाउन ट्रैक पर अभी भी यातायात बाधित है। फिलहाल इंजीनियर्स की टीम कार्य करने में जुटी हुई है।

25 मिनट बंद रहा रेलवे फाटक, दोनों ओर लगा जाम

पिलखुवा में पहले सत्याग्रह एक्सप्रेस उसके बाद मालगाड़ी के आने से चंडी रोड का रेलवे फाटक लगातार 25 मिनट के लिए बंद रहा। जिसके चलते फाटक के दोनों और वाहनों की लंबी कतार लग गई। इस दौरान लोगों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना भी करना पड़ा। शहर में प्रवेश करने के लिए तीन मुख्य मार्ग है। जिनमें रेलवे रोड, चंडी रोड व गांधी रोड शामिल है।

बुधवार की देर शाम को चंडी रेलवे फाटक पर पहले सत्याग्रह एक्सप्रेस आने के कारण फाटक बंद रहा। ट्रेन के जाने के बाद लोगों को लगा कि फाटक अभी खुल जाएगा लेकिन, दोबारा से एक मालगाड़ी फटाक से निकली। जिसके चलते रेलवे फाटक लगभग 25 मिनट के लिए बंद रहा। जाम में फंसे लोग रेलवे प्रशासन को कोसते हुए देखने को मिले।

पहले दिन 4.20 घंटे देरी से पहुंची स्पेशल ट्रेन

बांद्रा-लालकुआं सुपरफास्ट एक्सप्रेस का सोमवार को संचालन शुरू हो गया। पहले दिन इनाग्यरल (डुप्लीकेट) ट्रेन का संचालन कराया गया, जो हापुड़ रेलवे स्टेशन पर करीब 4.20 घंटे देरी से पहुंची। यह ट्रेन हापुड़ रेलवे स्टेशन पर दोपहर 3.15 बजे पहुंचनी थी, लेकिन यह शाम सात बजे रेलवे स्टेशन पर पहुंची।

सुचारू रूप से इस ट्रेन का संचालन मंगलवार (आज) से लालकुआं जंक्शन से कराया जाएगा। स्टेशन अधीक्षक अजब सिंह ने बताया कि यह ट्रेन मंगलवार को चलकर रामपुर, मुरादाबाद से होते हुए हापुड़ रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी।

मेले के लिए अस्थाई पुल बनने का कार्य शुरू

कार्तिक पूर्णिमा गंगा मेले के लिए अस्थाई सड़कों और मेरठ सेक्टर जाने के लिए अस्थाई पुल का निर्माण कराने का कार्य शुरू हो गया है। वहीं दूसरी ओर मेला स्थल पर खड़ी गन्ने की फसल को काटने के लिए भी अधिकारियों ने अतिरिक्त मजदूरों को लगा दिया है।

जिला पंचायत की एएमओ आरती मिश्रा ने बताया कि अस्थाई पुलों का निर्णाण जेसीबी से कराया जा रहा है। दो पुलों का निर्माण कराया जा रहा है, जिसका जल्द ही कार्य पूरा करा लिया जाएगा। कार्य की गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। पुल का निर्माण होने से श्रद्धालुओं को बेहद लाभ मिलेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।