Move to Jagran APP

शहीद एक्सप्रेस का 15 से शुरू होगा संचालन, बदला रूट

जागरण संवाददाता हापुड़ 15 जनवरी से शहीद एक्सप्रेस का एक बार फिर संचालन शुरू होने जा रह

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 07:47 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 07:47 PM (IST)
शहीद एक्सप्रेस का 15 से शुरू होगा संचालन, बदला रूट

जागरण संवाददाता, हापुड़

15 जनवरी से शहीद एक्सप्रेस का एक बार फिर संचालन शुरू होने जा रहा है, लेकिन जनपद के लोगों को इसका कोई लाभ नहीं मिलेगा, क्योंकि कुंभ मेले के कारण ट्रेन के संचालन का रूट बदल दिया गया है। ट्रेन का संचालन किसान आंदोलन के कारण बंद कर दिया गया था। किसान आंदोलन से पहले ट्रेन का ठहराव हापुड़ रेलवे स्टेशन पर होता था।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के कारण कुछ ही ट्रेनों का संचालन कराया जा रहा है। पिछले दिनों किसान आंदोलन और कोहरे के चलते कुछ ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी गई थी। बंद होने वाली ट्रेनों में जयनगर से चलकर हापुड़ में रुककर अमृतसर तक जाने वाली शहीद एक्सप्रेस को भी शामिल किया गया था। रेलवे ने इस ट्रेन का फिर से संचालन कराने का निर्णय लिया है, लेकिन अब रेलवे ने शहीद एक्सप्रेस का 15 जनवरी से फिर से संचालन कराने का निर्णय लिया है, लेकिन रेलवे ने इस ट्रेन का रूट बदलकर चलाने का निर्णय लिया है। अब यह ट्रेन वाया मुरादाबाद से सहारनपुर रूट पर चलेगी। रेलवे ने यह निर्णय हरिद्वार में लगने वाले कुंभ मेले के कारण लिया है। रेलवे के इस निर्णय से जनपद के लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

मुख्य वाणिज्य निरीक्षक रेलवे आनंद पाल सिंह ने बताया कि 15 जनवरी से शहीद एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो रहा है, लेकिन इस ट्रेन के रूट को बदला गया है। अब यह ट्रेन मुरादाबाद से कांठ, नजीवाबाद, लक्सर, रुड़की से सहारनपुर होते हुए आगे के लिए रवाना होगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.