Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बेपटरी हुई रेलगाड़ियों का संचालन

अभी कोहरा शुरू भी नहीं हुआ है और रेलगाड़ियों ने देरी से आने का सिलसिला शुरू कर दिया है। हालांकि ट्रेनों के देरी से आने का यह सिलसिला पिछले एक साल से चल रहा है। ऐसे में यात्रियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा देरी से मुरादाबाद की तरफ से दिल्ली की ओर जाने वाली रेलगाड़ियां शामिल हैं।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 31 Oct 2018 06:10 PM (IST)
Hero Image
बेपटरी हुई रेलगाड़ियों का संचालन

जागरण संवाददाता, हापुड़ : अभी कोहरा शुरू भी नहीं हुआ और रेलगाड़ियों के देरी से आने का सिलसिला शुरू कर दिया है। रेलगाड़ियों के देरी से आने का यह सिलसिला विगत एक वर्ष से चल रहा है। इन परिस्थितियों में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा देरी से मुरादाबाद की ओर से दिल्ली की ओर जाने वाली रेलगाड़ियां आ रही हैं।

स्टेशन अधीक्षक मुनीराम मीना ने बताया कि इन दिनों पटरियों पर मरम्मत कार्य चल रहा है। आने वाले दिनों में रेलगाड़ियों की गति बढ़ाने की योजना है। इस योजना को साकार करने के लिए पटरियों अधिक बेहतर किया जा रहा है। इसलिए रेलगाड़ियां देरी से चल रही है। बुधवार को रक्सौल से चलकर आनंद विहार जाने वाली सछ्वावना एक्सप्रेस लगभग डेढ़ घंटा, फैजाबाद से चलकर पुरानी दिल्ली स्टेशन जाने वाली फैजाबाद एक्सप्रेस ढाई घंटा, बनारस से नई दिल्ली जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस चार घंटे, प्रतापगढ़ से पुरानी दिल्ली स्टेशन जाने वाली पद्मावत एक्सप्रेस लगभग दो घंटा, इलाहाबाद से सहारनपुर जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस तीन घंटे की देरी से पहुंची।

इसके अलावा सुल्तानपुर से आनंद विहार जाने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से एक घंटा, सरयू-यमुना एक्सप्रेस चार घंटा, बरेली से नई दिल्ली जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस सवा घंटा, इलाहाबाद से मेरठ सिटी जाने वाली संगम एक्सप्रेस साढ़े चार घंटे की देरी से पहुंची। इसलिए यात्रियों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें